पंजाब : ड्रग इंस्पेक्टर की गोली मारकर हत्या, आरोपी का लाइसेंस किया था रद्द

Woman drug inspector neha shoree shot dead in kharad punjab
पंजाब : ड्रग इंस्पेक्टर की गोली मारकर हत्या, आरोपी का लाइसेंस किया था रद्द
पंजाब : ड्रग इंस्पेक्टर की गोली मारकर हत्या, आरोपी का लाइसेंस किया था रद्द

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पंजाब के खरड़ में महिला ड्रग इंस्पेक्टर की एक शख्स ने गोली मारकर हत्या कर दी। आरोपी ने बाद में खुद को भी गोली मार ली। पुलिस के अनुसार नेहा शौरी खरड़ा में दवा और खाद्य रासायनिक प्रयोगशाला में तैनात थी। वह मोहाली और रोपड़ जिलों के लाइसेंस का काम संभालती थी। आरोपी बलविंदर सिंह ने अधिकारी के कार्यालय में शुक्रवार सुबह 11 बजकर 40 मिनट पर घुसकर चार गोलियां मार दी।

पुलिस ने कहा कि हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच शुरू की गई है। शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपी बलविंदर का रूपनगर जिले के मोरिंडा में मेडिकल स्टोर था। 2009 में तत्कालीन ड्रग इंस्पेक्टर नेहा शौरी ने छापेमारी कर 35 नशीली दवाएं बरामद की थी। शौरी ने दुकान को सील कर लाइसेंस रद्द कर दिया था। दुकान सील होने के बाद बलविंदर ने एक अस्पताल खोला, लेकिन नेहा यहां भी चेकिंग और डॉक्यूमेंट पूरे न होने पर पिछले साल उसे भी बंद करवा दिया। उसके बाद बलविंदर नौकरी करने को मजबूर हो गया। वह आर्थिक रूप से काफी कमजोर हो गया था। 

20 दिन पहले खरीदी रिवॉल्वर
आरोपी बलविंदर ने 20 दिन पहले ही रिवॉल्वर खरीदी थी। वह निशाना ना चूके इसके लिए गोली चलाने की प्रैक्टिस भी कर रहा था। उसने कई दिनों पहले ही नेहा को मारने का प्लान बना लिया था। 

जल्द कार्रवाई के निर्देश
नेहा शौरी की हत्या पर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने प्रदेश पुलिस महानिदेशकर दिनकर गुप्ता को मामले की जांच शीघ्र पूरी करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि मामले की तह तक जाकर जल्द कार्रवाई करें। 
 

 

 

Created On :   30 March 2019 6:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story