जंगली हाथियों ने बाइक सवार महिला को उठाकर पटका, मौत

Woman killed in a wild elephant attack, man severely injured
जंगली हाथियों ने बाइक सवार महिला को उठाकर पटका, मौत
जंगली हाथियों ने बाइक सवार महिला को उठाकर पटका, मौत

डिजिटल डेस्क, सीधी। यहां रीवा से इलाज कराकर लौट रहे एक बाइक सवार युवक तथा महिला को पिछली रात जंगलह हाथियों के झुंड ने उठाकर पटक दिया। हाथी के हमले में महिला की मौके पर ही मौत हो गई तथा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल युवक तथा इनके दूसरे साथियों ने भागकर किसी तरह अपनी जान बचाई। हांथियों का झुंड छत्तीसगढ़ कारीडोर से संजय टाईगर रिजर्व सीधी की ओर कूच कर रहा था। इस संबंध में बताया गया है कि जिले के आदिवासी अंचल कुशमी अन्तर्गत पोडी गांव के नजदीक के जंगलों मे एक बार फिर छत्तीसगढ़ कारीडोर से संजय टाईगर रिजर्व सीधी क्षेत्र में आए जंगली हाथियों के झुण्ड का ताण्डव शुरू हो गया है। जंगली हाथियों के हमले में मंगलवार की रात एक महिला की मौत हो गई वहीं साथ में मौजूद एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के दौरान दोनों बाइक पर सवार होकर रात में अपने गृह ग्राम जा रहे थे। रास्ते में हाथियों के झुण्ड ने इन्हें घेरकर हमला बोल दिया।

भागकर चौकीदार ने जान बचाई
 जंगली हाथियों के अचानक वन क्षेत्र में  पहुंचकर उत्पात मचाने की सूचना पाने  के बाद संजय टाईगर रिजर्व सीधी के अधिकारियों ने अपने अमले के साथ वन क्षेत्र में पहुंचकर कड़ी घेराबंदी की है  जिससे जंगली हाथियों के झुण्ड को आबादी क्षेत्र में जाने से रोंका जा सके। वहीं घायल युवक को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है। इससे पूर्व मंगलवार की शाम 7 हाथियों के झुण्ड ने पोंड़ी रेन्ज के खोलीपहरी कैम्प पर अचानक हमला कर दिया, जिससे वहां पदस्थ चौकीदार जान बचाकर भागते हुए नजर आया। आबादी के समीप आकर उसने बताया कि हाथियों के झुण्ड ने कैम्प पर हमला कर दिया है। जिस पर चौकीदारों के साथ मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने देखा कि कैंप मे 7 हाथियों का झुण्ड मौजूद है। जिसमें 5 बड़े तथा दो बच्चे शामिल हैं। 

6 माह पूर्व भी मचा चुके हैं आतंक
करीब 6 महीने पहले संजय टाइगर रिजर्व क्षेत्र में जंगली हाथियों के झुंड ने भारी तबाही मचाई थी। उनके उत्पात में जान और माल की क्षति पहुंची थी। तबाही का यह घाव अभी भरे नहीं थे कि पुन: एक बार जंगली हाथियों के झुंड के हमले में एक महिला की जान चली गई। मिली जानकारी के मुताबिक लुरघुटी निवासी जगदीश कुशवाहा पिता भैयालाल अपनी दवाई कराने रीवा गया था और वह बाइक से वापस आपने गांव जा रहा था कि रास्ते में पोंडी से ददरी मार्ग में अमझर गेट के पास हथियों के झुंड ने उसके होने वाले दामाद के साथ बैठी जगदीश कुशवाहा की पत्नी सहित दोनों को घेर लिया। दूसरी बाइक में उसके पति और बेटा भी पीछे से आ रहे थे। देखने पर वह तो भाग दिए, लेकिन महिला और उसके होने वाले दामाद को हाथियों ने सूंड में लपेटकर काफी दूर फेंक दिया, जिससे उसे भी गंभीर चोटें आईं हैं। वहीं महिला की मौके पर ही मौत हो गयी है। हाथियों के इस आतंक से कुशमी जनपद आदिवासियों में दहशत का माहौल बन गया है। 
 

Created On :   17 April 2019 1:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story