जमीनी विवाद में महिला की हत्या, आरोपी फरार

Woman murder due to ground dispute
जमीनी विवाद में महिला की हत्या, आरोपी फरार
जमीनी विवाद में महिला की हत्या, आरोपी फरार

डिजिटल डेस्कसीधी। जमीनी विवाद को लेकर टांगी से हमला कर एक महिला की हत्या कर दी गई है। घटना के बाद आरोपी फरार हो गया है जिसकी पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है। घटना कोतवाली अंतर्गत ग्राम पडख़ुरी डांडीटोला की है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार श्रीमती बेलाकली यादव पति नरेश यादव उम्र 30 वर्ष निवासी पडख़ुरी डांड़ीटोला शनिवार की दोपहर करीब 12 बजे भमरहिया रिश्तेदारी में जाने के लिये घर से निकली थी। जहां घर से निकलते ही पड़ोसी कुंजबिहारी यादव पिता राजपति यादव उम्र 40 वर्ष द्वारा जमीनी विवाद को लेकर महिला की गर्दन में टांगी से वार कर दिया। टांगी लगते ही वह जमीन में गिर गई जिस पर आरोपी द्वारा गर्दन में ही दो और वार कर दिया गया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के दौरान मृतिका महिला के साथ रहा उसका सात वर्षीय पुत्र नारेन्द्र यादव द्वारा हल्ला गुहार किया गया। गुहार सुनकर मृतिका महिला का जेठ सुरेश यादव दौड़ा तो आरोपी मौके से फरार हो गया। घटना की सूचना पुलिस को दी गई   सूचना पाकर मौके से पहुंची पुलिस द्वारा पंचनामा उपरांत मर्ग कायम कर लाश पीएम के लिये मर्चुरी अस्पताल भेजा गया। बताया गया है कि मृतिका महिला का पति शिकंदराबाद में किसी कंपनी में मजदूरी करता है जहां पिछले तीन माह से वह घर नहीं आया है।
जमीन व रास्ता का है विवाद
बताया गया है कि मृतिका महिला व आरोपी के बीच जमीन व घर के पास निकासी रास्ता को लेकर विवाद चल रहा था। आरोपी द्वारा मृतिका महिला के घर के सामने स्थित चबूतरे को खोदकर अपने घर जाने के लिये चौड़ा रास्ता बना दिया गया है जिसका विरोध महिला द्वारा किया जा रहा था। दोनों के बीच अन्य जमीन को लेकर भी विवाद बना हुआ था। जिसको लेकर आरोपी शनिवार को यह कदम उठाया और महिला की हत्या कर दी। मृतिका महिला के चार बच्चे हैं जिनमें सबसे बड़ा नारेन्द्र यादव है जो घटना के समय अपनी मां के साथ मौजूद था।
आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस
हत्यारोपी कुंजबिहारी यादव के विरूद्ध पुलिस द्वारा धारा 302, 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। घटना के बाद से आरोपी फरार है जिसकी तलाश पुलिस द्वारा की जा रही है। आशंका जाहिर की गई है कि आरोपी गांव से लगे जंगल में कहीं छिपा है जिसकी गिरफ्तारी के लिये पुलिस जंगल में भी खोज कर रही है। लेकिन वह पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ पाया है।
इनका कहना है-
मृतिका महिला व आरोपी के बीच जमीनी विवाद था जिसको लेकर आरोपी ने उसकी हत्या कर दी है।  आरोपी के विरूद्ध हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। उसकी तलाश की जा रही है जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जायेगा।
अनिल उपाध्याय टीआई, कोतवाली।

 

Created On :   5 March 2018 8:10 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story