comScore

बॉयफ्रेंड की मांग पूरी करने के लिए किडनी बेचने दिल्ली पहुंची महिला

October 18th, 2017 09:26 IST
बॉयफ्रेंड की मांग पूरी करने के लिए किडनी बेचने दिल्ली पहुंची महिला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्यार अंधा होता है, जब इंसान प्यार में होता है तो वो हर कुछ करने के लिए तैयार हो जाता है। ऐसा ही एक मामला सामने आया जहां एक महिला अपने बॉयफ्रेंड की मांग को पूरा करने के लिए अपनी किडनी तक बेचने को तैयार हो गई।

प्रेमी ने शादी के लिए की थी मांग

दरअसल बिहार की लखीसराय जिले की रहने वाली लड़की ने अपने प्रेमी से शादी के लिए ये कदम उठाया। गौरतलब है कि लड़की से उसके प्रेमी ने शादी के नाम पर 1.8 लाख रुपये की मांग की, और नहीं देने पर शादी से ही मना कर दिया। ऐसे में कोई और रास्ता नहीं होने पर वो दिल्ली पहुंची और सरकारी अस्पताल में किडनी देने की बात की।

डॉक्टर की सर्तकता से बची जिंदगी

लड़की की  बात सुनकर डॉक्टर को शक हुआ कि महिला किडनी बेचने वाले किसी गिरोह से जुड़ी है तो उसने देरी न करते हुए तत्काल 181 महिला हेल्पलाइन नंबर पर इसकी जानकारी दी। पुलिस की पुछताछ में खुलासा हुआ कि लड़की किसी गिरोह की नहीं बल्कि दहेज प्रथा की शिकार हुई है। 

प्रेमी के खिलाफ केस दर्ज करवाने से किया इनकार

प्रेमी के दहेज की मांग को पूरी करने के लिए ये महिला किडनी बेचने को तैयार है, लेकिन उसके खिलाफ केस दर्ज करवाने से उसने इनकार कर दिया है। महिला आयोग ने लड़की को काउंसलिंग उपलब्ध करवाई और फिलहाल दिल्ली महिला आयोग ने महिला को प्रेमी के खिलाफ कानूनी सहायता मुहैया कराने के लिए मामला बिहार महिला आयोग के पास भेज दिया है।

पहले से शादीशुदा है महिला

आपको बता दें कि महिला की पहले भी शादी हो चुकी है, कम उम्र में उसकी शादी हो गयी थी, बाद में तलाक हो गया। इसके बाद वो वापस परिजनों के पास आकर रहने लगी। इस दौरान पड़ोस के ही एक लड़के से उसे प्यार हो गया। प्रेमी उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में काम करता था। तो महिला अपने परिवार के खिलाफ जाकर उससे शादी करने मुरादाबाद पहुंच गयी, लेकिन वहां उसे प्यार का एक अलग ही चेहरा देखने को मिला। वहां उसके प्रेमी ने उससे शादी करने के लिए 1.80 हज़ार रुपये की डिमांड कर दी, ऐसे में कोई रास्ता नहीं दिखने पर महिला अपनी किडनी तक बेचने के लिए तैयार हो गयी।
 

कमेंट करें
vAwns