Women T-20 world cup 2018: आयरलैंड को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचना चाहेगा भारत

Women T-20 world cup 2018: आयरलैंड को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचना चाहेगा भारत
हाईलाइट
  • ऑस्ट्रेलिया तीनों मैच जीतकर पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है
  • भारत अंक तालिका में दूसरे स्थान पर
  • भारत-आयरलैंड टी-20 में पहली बार आमने-सामने

डिजिटल डेस्क, गुयाना। महिला टी-20 वर्ल्ड कप में भारत का आज तीसरा मैच प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा। ग्रुप बी में शामील भारतीय टीम का मैच आयरलैंड से होगा। दोनों टीम अपना तीसरा मैच खेलेंगी। इससे पहले हुए दो मैचों में भारतीय महिला टीम ने लगातार जीत हासिल की है और ग्रुप बी अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है। 

भारत की नजर सेमीफाइनल पर 
अब भारत की नजरें तीसरे मैच को जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचने पर टिकी हुई है। वहीं, आयरलैंड इससे पहले हुए अपने दोनों मैच हार चुका है और अंक तालिका में सबसे नीचे पांचवें स्थान पर है। भारत अगर यह मैच जीतता है तो उसका सेमीफाइनल में पहुंचना तय हो जाएगा। ग्रुप बी में ऑस्ट्रेलिया लगातार अपने तीनों मैच जीतकर पहले ही सेमीफाइनल में जगह पक्की कर चुका है। 

भारत-आयरलैंड टी-20 में पहली बार आमने-सामने
भारत और आयरलैंड का टी-20 में पहली बार आमना-सामना होगा। हालांकि, इससे पहले दोनों टीमों के बीच अब तक 13 वन-डे मैच हो चुके हैं। जिसमें भारत ने 12 मैचों में जीत हासिल की और एक मैच रद्द हो गया था। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम के प्रदर्शन की बात की जाए। तो भारतीय टीम ऑयरलैंड पर भारी दिख रही है। 

भारत का पहला मैच 
भारत ने अपने पहले मैच में अपने से मजबूत मानी जा रही न्यूजीलैंड को 34 रन से हराया था। न्यूजीलैंड को हराने में हरमनप्रीत कौर की अहम भूमिका रही थी। हरमनप्रीत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 51 गेंदो में 103 रन की तूफानी पारी खेली थी। जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को हराया। 

भारत का दूसरा मै
भारत ने अपने दूसरे मैच में पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया। इस मैच में हेमलता और पूनम यादव ने दो-दो विकेट लिए थे, जबकि मिताली राज ने 47 गेंद में अर्धशतक लगाया था। इस अर्धशतक के साथ ही मिताली टी-20 में भारत की टॉप स्कोरर भी बन गईं हैं। 

आयरलैंड दे सकता है कड़ी टक्कर 
आयरलैंड और न्यूजीलैंड अपने दोनों मैच हार चुकी है। दोनों टीमों का अब सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल है। पाकिस्तान भी अपने तीन मैच में से केवल एक मैच ही जीत पाई है। हालांकि, भारतीय टीम को आज के मैच को हल्के में लेने की गलती नहीं करनी चाहिए। क्योंकि आयरलैंड टीम उलटफेर करने की क्षमता रखती है। इससे भारत की सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाओं को झटका लग सकता है।

भारत को हरमनप्रीत और मिताली से उम्मीदें 
न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में भारतीय ओपनर्स तानिया भाटिया और स्मृति मंधाना का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। हालांकि, पाकिस्तान के खिलाफ स्मृति ने 26 रन की पारी खेली थी। ऐसे में इस मैच में भारतीय टीम के बल्लेबाजों की कोशिश बड़ी पारी खेलने की रहेगी। जेमिमा रोड्रिग्ज ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 45 गेंद में 59 रन बनाए थे। वहीं भारतीय टीम को आज भी हरमनप्रीत कौर और मिताली से बड़ी पारी की उम्मीदें। 

टीमें 
भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, मिताली राज, जेमिमा रोड्रिग्ज, वेदा कृष्णमूर्ति, दीप्ति शर्मा, तानिया भाटिया, पूनम यादव, राधा यादव, अनुजा पाटिल, एकता बिष्ट, दयालन हेमलता, मानसी जोशी, पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी। 

आयरलैंड: लॉरा डेलानी (कप्तान), किम गैरथ, सिसिलिया जॉयसी, इसोबेल जोयसी, शायुना कवानाघ, एमी केनेली, गैबी लेविस, लॉरा मार्टिज, सियारा मेटक्लाफ, लूसी ओरिली, सेलेस्टे रॉक, इमियर रिचर्डसन, क्लेयर शिलिंगटन, रेबेका स्टॉकेल, मैरी वाल्डरोन। 

Created On :   15 Nov 2018 4:58 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story