Womens World cup T-20 2018: भारत का सपना टुटा, इंग्लैंड चौथी बार फाइनल में

Womens World cup T-20 2018: भारत का सपना टुटा, इंग्लैंड चौथी बार फाइनल में
हाईलाइट
  • इंग्लैंड ने सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को 8 विकेट से हराया
  • इंग्लैंड का अब 25 नवंबर को खिताबी मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा

डिजिटल डेस्क, एंटीगा। टी-20 महिला विश्व कप में इंग्लैंड ने भारत का फाइनल में पहुंचने का सपना तोड़ दिया है। इंग्लैंड ने गुरुवार को सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को 8 विकेट से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने चौथी बार टी-20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई है। इंग्लैंड का अब 25 नवंबर को खिताबी मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा। पहले सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 71 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश किया है।  

भारत ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि, भारतीय टीम 19.3 ओवर में 112 रन पर ऑलआउट हो गई। इसके जवाब में इंग्लैंड ने 17.1 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर ही 116 रन बनाकर मैच जीत लिया। भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही। ओपनर तानिया भाटिया और स्मृति मंधाना ने पहले विकेट के लिए 43 रन की शानदार साझेदारी की। मंधाना ने 23 गेंद में 34 रन और तानिया ने 19 गेंद में 11 रन की पारी खेली। भारत को पहला झटका मंधाना के रूप में लगा। सोफी एक्लेस्टोन ने मंधाना को पवेलियन वापस लौटाया। उनके आउट होने के खुछ देर बाद ही तानिया हीथर नाइट का शिकार बनी। दोनों खिलाड़ीयों के आउट होने के बाद जेमिमा रोड्रिग्ज और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने तीसरे विकेट के लिए 36 रन जोड़े। भारतीय टीम को तीसरा झटका 89 रन के स्कोर पर लगा। 

जेमिमा रोड्रिग्ज 26 गेंद में 26 रन बनाकर आउट हो गईं। टीम के खाते में चार रन ही और जुड़े ही थे कि, वेदा कृष्णमूर्ति भी दो रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गईं। कृष्णमूर्ति क्रिस्टी गोर्डन का शिकार बनी, एक रन के बाद हरमनप्रीत को भी गोर्डन ने पवेलियन वापस लौटाया। इसके बाद भारतीय टीम की कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाई। टीम के आखिरी पांच विकेट महज 18 रन पर ही गिर गए। इंग्लैंड के लिए टीम की कप्तान हीथर नाइट ने सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके। इसके अलावा, सोफी एक्लेस्टोन और क्रिस्टी गोर्डन के हिस्से में दो-दो विकेट हासिल किए। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। हालांकि, शीवर और जोंस के दम पर इंग्लैंड टीम ने 17.1 ओवर में ही मैच अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड का पहला विकेट 4 रन के स्कोर पर गिरा। राधा यादव ने टैमी बीमोंट को 1 रन के स्कोर पर पवेलियन लौटाया। इसके बाद, सलामी बल्लेबाज डेनियल वॉट (8) ने जोंस के साथ मिलकर टीम के लिए 20 रन जोड़े। हालांकि, यह साझेदारी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाई। दीप्ति शर्मा ने वॉट को मिडविकेट पर रोड्रिग्ज के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद एमी ने शीवर के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों खिलाड़ीयों ने मिलकर 92 रनों की साझेदारी की और टीम को जीत दिलाई। 

Created On :   23 Nov 2018 8:16 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story