सिंधु की प्री-क्वार्टर फाइनल में एंट्री, प्रणीत दूसरे राउंड में

World badminton championship 2017, B Sai praneeth won the match
सिंधु की प्री-क्वार्टर फाइनल में एंट्री, प्रणीत दूसरे राउंड में
सिंधु की प्री-क्वार्टर फाइनल में एंट्री, प्रणीत दूसरे राउंड में

डिजिटल डेस्क, ग्लासगो।  ओलंपिक में सिल्वर जीत चुकी पीवी सिंधु ने ग्लास्गो में चल रही वर्ल्ड बैंडमिंटन चैंपियनशिप के प्री-क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना ली है। पहले राउंड में बाय मिलने के बाद सिंधु का मुकाबला कोरिया की किम ह्यो मिन से दूसरे राउंड में हुआ। जहां उन्होंने किम को 21-16 और 21-14 से हराकर तीसरे राउंड में एंट्री कर ली है। अब प्री क्वार्टर फाइनल में सिंधु का मुकाबला रुस की इविगेनिया या हांगकांग की चियुंग नगन यी से होगा। इसके साथ ही बी साई प्रणीत भी दूसरे राउंड में पहुंच गए हैं। वहीं अजय जयराम ने भी स्पेन के लूका व्रैबर को 21-14 और 21-12 से मात देकर दूसरे राउंड में एंट्री कर ली है।

हांगकांग के खिलाड़ी को हराकर दूसरे राउंड में पहुंचे प्रणीत

भारत की तरफ से मेन सिंगल्स में खेलने गए बी साई प्रणीत ने मंगलवार को हुए पहले राउंड के मुकाबले में हांगकांग के वेई नान को हराकर दूसरे राउंड में अपनी जगह पक्की कर ली है। प्रणीत ने वेई नान को सीधे मुकाबले में 21-18 और 21-17 से मात दी। दूसरे राउंड में प्रणीत का मुकाबला एंथोनी सिनिसुका गिनटिंग से होगा। वहीं भारत के स्टार प्लेयर श्रीकांत किदांबी पहले ही सेकंड राउंड में एंट्री कर चुके हैं। 

मिक्स डबल्स में 2 हार के बाद के मिली जीत

वहीं मिक्स डबल्स में भारत की शुरुआत ही खराब ही रही। मिक्स डबल्स में भारत के बी. सुमित रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा को चीन की वांग यिल्यु और हुआंग डोंगपिंग से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद सात्विक साईंराज और मनीषा के. भी मिक्स डबल्स में हार गए। उन्हें डेनमार्क के मथायस क्रिस्टियनसेन और सारा थाइगेसन ने 22-20 और 21-18 से हरा दिया। हालांकि मिक्स डबल्स में मिली 2 हार के बाद भारत के लिए अच्छी खबर आई। भारत के प्रणव चोपड़ा और सिक्की रेड़डी की जोड़ी ने मलेशिया के योगेंद्र कृष्णन और प्राजक्ता सावंत की जोड़ी को 21-12 और 21-19 से हराकर तीसरे राउंड में एंट्री कर ली, जहां उनका मुकाबला इंडोनेशिया के प्रवीण जॉर्डन और डेबी सुसांतो की जोड़ी से होगा। 

 

इस तरह किम को हराकर तीसरे राउंड में पहुंची सिंधु

सिंधु ने शुरुआत से ही आक्रामक खेल जारी रखा। पहले सेट में लगातार 8 पाइंट जीतकर 8-0 की बढ़त बना ली। किम ने इसके बाद 2 पाइंट जीतकर इस पर रोक लगाई। पहले ब्रेक में सिंधु 11-5 से आगे थीं। सिंधु ने पहले सेट में बढ़त बनाए रखी, लेकिन वहीं दूसरी ओर किम ने भी संघर्ष जारी रखा। पहला सेट सिंधु ने 21-16 से जीता। वहीं दूसरे सेट में किम ने 3-7 से वापसी की। पहले ब्रेक तक सिंधु 11-8 से आगे थीं। इसके बाद सिंधु ने अपनी बढ़त को कायम रखा और इसे 17-11 तक ले गईं। आखिर में उन्होंने 21-14 से दूसरा सेट भी जीत लिया।

Created On :   22 Aug 2017 2:08 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story