#WBC में भारत के बढ़ते कदम

World Badminton Championship : Saina and Praneet in Pre Quarterfinal
#WBC में भारत के बढ़ते कदम
#WBC में भारत के बढ़ते कदम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडिया की स्टार शटलर साइना नेहवाल ने वूमेंस कैटेगिरी में तो मेन्स सेक्शन में किदाम्बी श्रींकात और बी साईं प्रणीत ने वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में बुधवार को अपने-अपने मैच जीतकर प्री-क्वॉर्टरफाइनल में जगह बना ली है। साइना ने स्विजरलैंड की सबरीना जैकेट को एकतरफा मैच में 21-11, 21-12 से हराया, जबकि प्रणीत को इंडोनेशिया के एंटनी सिनिनुका जिनटिंग के खिलाफ जीत के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी। जबकि प्रणीत को इंडोनेशिया के एंटनी सिनिनुका जिनटिंग के खिलाफ जीत के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी।

33 मिनट में जीती साइना 

साइना को अपनी स्विस प्रतिद्वंद्वी सबरीना जैक्वेट को हराने में केवल 33 मिनट लगे। मैच के बाद साइना ने कहा,  ‘सबरीना एक तगड़ी प्रतिद्वंद्वी हैं, लेकिन मुझे खुशी है कि मैंने आसानी से मुकाबला जीत लिया।‘ अब साइना का अगला मुकाबला दूसरी वरीय सुंग जी हुआन से होगा, जिसने भारत की तन्वी लाड को 21-9, 21-19 से हराया। लंदन ओलिंपिक में ब्रॉन्ज मेडल विजेता साइना अपने पुराने रंग में नजर आईं। उन्होंने पहले गेम में सबरीना पर 6-2 से बढ़त बनाई। ब्रेक में यह बढ़त 11-6 हो गई। साइना ने ब्रेक के बाद भी अपना खेल जारी रखा और पहला गेम 21-11 से जीता। साइना ने दूसरे गेम में भी अपना शानदार खेल जारी रखा और ब्रेक तक 11-7 से बढ़त बना ली। साइना ने दूसरा गेम आसानी से 21-12 से जीता। 

फॉर्म में नजर आए श्रीकांत

साइना की तरह किदाम्बी श्रीकांत को भी अपने प्रतिद्वंद्वी को हराने में खासी दिक्कत नहीं हुई। गुटूर के 24 वर्षीय श्रीकांत ने पहले गेम में 10 प्वॉइंट की लीड ले ली थी। इसके बाद उनके फ्रेंच प्रतिद्वंद्वी लुकास ने संघर्ष किया और गेम को 11-6 तक लेकर आए। लेकिन श्रीकांत ने तगड़े स्मैश लगाकर जल्दी ही स्कोर 19-9 कर लिया। पहला गेम केवल 12 मिनट में जीतने के बाद श्रीकांत ने दूसरे गेम में भी 11-7 की बढ़त बना ली। लुकास ने बढ़त को कम करने की कोशिश करते हुए स्कोर 15-15 कर लिया, लेकिन फिर श्रीकांत ने लुकास को कोई मौका नहीं दिया और 21-9, 21-17 से मैच जीत लिया।

कांटे केे मुकाबले में जीते प्रणीत

वहीं प्रणीत का एंटनी से मुकाबला कांटे का रहा। पहला सेट 14-21 से गंवाने के बाद प्रणीत ने दमदार खेल दिखाते हुए दूसरा सेट 21-18 से जीत लिया। मैच का तीसरा सेट भी रोमांचक रहा। एक समय 18-18 से बराबरी पर चल रहे इस गेम में प्रणीत ने अंत में जोरदार खेल दिखाते हुए 21-19 से सेट जीत कर प्री-क्वॉर्टरफाइनल में जगह बना ली।

Created On :   23 Aug 2017 1:46 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story