वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप : फाइनल में सिंधु, अगर आज जीतीं तो रच देंगी इतिहास

World Badminton Championships, PV sindhu reached the finals
वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप : फाइनल में सिंधु, अगर आज जीतीं तो रच देंगी इतिहास
वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप : फाइनल में सिंधु, अगर आज जीतीं तो रच देंगी इतिहास

डिजिटल डेस्क,ग्लासगो। ओलंपिक में भारत को सिलवर मेडल दिलाने वाली पीवी सिंधु वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गईं हैं। सिंधु ने सेमीफाइनल में चीन की 10वीं वरीयता प्राप्त चेन यू फेई को 21-13, 21-10 से हराया। इस जीत के साथ ही सिंधु ने फाइनल में अपना सिलवर मेडल पक्का कर लिया है। वहीं सेमीफाइनल में साइना नेहवाल को जापान की नोजोमी ओकुहरा से हार कर ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा। 

फाइनल मुकाबले में सिंधु का सामना जापान की नोजोमी ओकुहारा से होगा जिन्होंने कल पहले सेमीफाइनल में साइना को 12-21 21-17 21-10 से मात दी थी। 

सेमीफाइनल मुकाबले में सिंधु ने चीन की 19 वर्षीय खिलाड़ी चेन यू फेई को 21-13, 21-10 से हराया। चीन की खिलाड़ी के खिलाफ सिंधु ने शानदार प्रदर्शन किया। 48 मिनट तक चले मुकाबले में चीनी खिलाड़ी चेन यू फेई सिंधु के सामने कोई चुनौती नहीं पेश कर पाई। सिंधु ने दोनों ही सेट आसानी से जीत लिए।

वो दो बार 2013 और 2014 में कांस्य जीत चुकी हैं। सिंधु अब भारत की दूसरी खिलाड़ी हैं जो वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंची हैं। इससे पहले जकार्ता में साइना नेहवाल फाइनल खेल चुकी हैं। फाइनल में सिंधु का मुकाबला जापान की खिलाड़ी ओकुहरा से होना है। पिछले तीन मैचों में वो ओकुहरा को 3 बार हरा चुकी हैं और अब उनसे उम्मीद है कि वो इस बार भी जीत हासिल करेंगी। अगर वो ऐसा करने में कामयाब होती हैं तो सिंधु इतिहास रच देंगी। 
 

Created On :   27 Aug 2017 3:42 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story