#WBC : क्वार्टर फाइनल में पहुंचे श्रीकांत, सिंधु और साइना

World Badminton Championships : Srikanth, Sindhu and Saina in the quarter-finals
#WBC : क्वार्टर फाइनल में पहुंचे श्रीकांत, सिंधु और साइना
#WBC : क्वार्टर फाइनल में पहुंचे श्रीकांत, सिंधु और साइना

डिजिटल डेस्क, ग्लासगो। World Badminton Championships में गुरुवार को खेले गए प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में किदांबी श्रीकांत, पीवी सिंधू, साइना नेहवाल ने अपने-अपने मुकाबले जीत लिए हैं। तीनों ही खिलाड़ी चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। वहीं बी साईं प्रणीत और अजय जयराम इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उधर में मिश्रित युगल वर्ग में प्रणव जेरी चोपड़ा और एन. सिक्की रेड्डी को भी हार का सामना करना पड़ा है।

शानदार फॉर्म में चल रहे भारत के अग्रणी पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने पुरुष एकल वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क के आंद्रेस एंतोनसेन को 42 मिनट के भीतर सीधे गेमों में 21-14, 21-18 से मात दी। पुरुष वर्ग के अन्य प्री क्वार्टरफाइनल में प्रणीत को चीनी ताइपे के चोउ तिएन चेन ने 21-19, 10-21, 12-21 से मात दी। यह मैच एक घंटे एक मिनट तक चला। वहीं अजय जयराम को पांचवें वरीय चेन लोंग ने 21-11, 21-10 से मात देते हुए बाहर किया। चेन लोंग ने मैच अपने नाम करने के लिए 41 मिनट का समय लिया।

महिला वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने प्रतियोगिता के प्री-क्‍वार्टर फाइनल में च्‍युंग नान यी को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 19-21, 23-21, 21-17 से पराजित किया। मुकाबले में दोनों खिलाड़ि‍यों के बीच जोरदार संघर्ष हुआ। आखिरी 87 मिनट के संघर्ष के बाद जीत भारतीय खिलाड़ी के खाते में आई। महिला वर्ग के एक अन्य प्री-क्वार्टर फाइनल में साइना नेहवाल ने कोरिया की शुंग जी ह्यून को 21-19, 21-15 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। साइना ने दूसरे गेम में 7-11 से पिछड़ने के बावजूद जबरदस्त वापसी करते हुए यह मुकाबला जीत लिया।

मिश्रित युगल वर्ग में प्रवीन और सुसांतो ने एक घंटे तीन मिनट तक चले इस संघर्षपूर्ण मुकाबले में प्रणव-सिक्की की जोड़ी को 20-22, 21-18, 21-18 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।
 

Created On :   24 Aug 2017 6:20 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story