comScore

हॉकी में बची भारत की लाज, पाक को 7-1 से रौंदा

July 27th, 2017 15:35 IST
हॉकी में बची भारत की लाज, पाक को 7-1 से रौंदा

टीम डिजिटल, नई दिल्ली. हॉकी इंडिया टीम ने पाकिस्तानी टीम को वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में 7-1 से करारी शिकस्त दी है. इसके तुरंत बाद ही इंग्लैंड में भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान से फाइनल मुकाबले में 180 रन से हार गई. हॉकी इंडिया टीम की इस जीत ने कहीं ना कहीं भारतीय लाज बचाई है. हॉकी में हरमनप्रीत सिंह, तलविंदर सिंह और आकाशदीप सिंह ने 2-2 गोल दागे हैं.

हॉकी टीम के खिलाड़ियों ने सीमा पर सैनिकों पर हो रहे हमले के विरोध में काली पट्टी बांधकर मैच खेला था. हरमनप्रीत ने (13वें और 33वें), तलविंदर (21वें और 24वें) तथा आकाशदीप (47वें और 59वें) मिनट में गोल किए. प्रदीप मोर ने भी 49वें मिनट में गोल किया.

यह भारत की लगातार तीसरी जीत है और उसका सामना 20 जून को नीदरलैंड्स से होगा. दूसरी ओर, पाकिस्तान की लगातार तीसरी हार है.

दूसरे मिनट में पाकिस्तान के पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल के अवसर को नाकाम करते हुए भारत ने 13वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल कर अपना खाता खोला. टीम के लिए यह गोल हरमनप्रीत ने किया. इसके बाद 21वें मिनट में तलविंदर सिंह ने फील्ड गोल दागकर भारतीय टीम को पाकिस्तान पर 2-0 से बढ़त दिलाई. इस बीच, मनदीप सिंह को ग्रीन कार्ड दिखाया गया. 24वें मिनट में तलविंदर ने एक बार फिर आगे बढ़कर फील्ड गोल दागा. इस गोल के दम पर भारत ने 3-0 की बढ़त बनाई.

कमेंट करें
m3azp