comScore
Dainik Bhaskar Hindi

ये हैं दुनिया की सबसे बदसूरत डॉग, भद्दी दिखने पर जीत चुकी है इनाम

BhaskarHindi.com | Last Modified - May 14th, 2018 18:04 IST

1k
0
2

डिजिटल डेस्क, कैलिफोर्निया। आजतक आपने सबसे क्यूट, सबसे ताकतवर और सबसे ज्यादा वफादार कुत्तों की प्रतियोगिता के बारे में सुना होगा लेकिन आज हम आपको एक ऐसे कॉम्पिटीशन के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें सुंदरता नहीं बल्कि बदसूरती के लिए इनाम दिया जाता है। जी हां हम बात कर रहे हैं ‘World Ugliest Dog Competition’ की। ये प्रतियोगिता हर साल कैलिफोर्निया में आयोजित की जाती है। जिसमें मालिक अपने बदसूरत दिखने वाले कुत्तों के साथ शिरकत करते हैं।

इनको मिला 2017 की बदसूरत डॉग का खिताब

2017 में अगलिएस्ट डॉग का खिताब अपने नाम किया 57 किलो वजनी मार्था ने। 29वीं बार हुए इस आयोजन में ढीली-ढाली खाल वाली मार्था सभी को पसंद आयी। मार्था अपने आलसीपने की वजह से प्रतियोगिता शुरू होने के समय ही सबकी चहेती बन गयी थी। मार्था को जब भी स्टेज पर बुलाया जाता था वो जाकर जमीन पर लेट जाती थी और सोने की तैयारी कर लेती थी। मार्था एक रेस्क्यू डॉग है जो अपनी आंखों से देख नहीं पाती थी लेकिन बाद में एक ऑपरेशन के बाद उनका देखना फिर से संभव हो गया है। मार्था की मालिक शर्ली ने उसे रेस्क्यू के बाद गोद लिया था। 3 वर्षीय मार्था नियपोलिटन मास्टिफ़ प्रजाति की डॉग हैं। जिनका चेहरा और शरीर झुर्रियों से भरा रहता है।

13 बदसूरत डॉग्स में सबसे ज्यादा बदसूरत

इस अजीबोगरीब प्रतियोगिता में मार्था ने उससे भी ज्यादा बदसूरत दिखने वाले 13 कुत्तों को पछाड़ कर इनाम अपने नाम किया था। इस कॉम्पिटिशन मे इनाम में 1500 डॉलर के साथ एक ट्रॉफी और एक न्यूयार्क का ट्रिप कराया जाता है जिसे साल 2017 में मार्था ने अपने नाम किया।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें