comScore

दुनिया का पहला 5G लैपटॉप Project Limitless लॉन्च, जानें फीचर्स

दुनिया का पहला 5G लैपटॉप Project Limitless लॉन्च, जानें फीचर्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनियाभर में 5G स्मार्टफोन को लेकर साल की शुरुआत से ही अलग- अलग कंपनियां अपने हैंडसेट को पेश करने की बात करती रही हैं। हालांकि इनमें से Huawei और Samsung जैसी दिग्गज कंपनियों ने अपने 5जी स्मार्टफोन लॉन्च भी कर दिए हैं। 5 जी की इस दौड़ में अब लैपटॉप भी शामिल हो गया है। हाल ही में चीनी कंपनी Lenovo के साथ पार्टनरशिप के तहत Qualcomm ने दुनिया का पहला 5G पर्सनल कंप्यूटर (PC) लॉन्च कर दिया है। 

Lenovo और Qualcomm के इस लेपटॉप को 'Project Limitless' नाम दिया गया है। क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 8cx 5G कंप्यूट प्लैटफॉर्म पर बेस्ड ये दुनिया का पहला 7nm प्लैटफॉर्म है। इसे 5G कनेक्टिविटी वाले पीसी के लिए तैयार किया गया है। लैपटॉप के बारे में जानकारी हाल ही में कंपनी ने कंप्यूटेक्स के जरिए प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी है। 

इस पर्सनल कंप्यूटर के बारे में जानकारी देते हुए कंपनी ने बताया है ​कि क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 8cx 5G कंप्यूटर प्लैटफॉर्म मल्टि-गीगाबीट LTE को सपॉर्ट करता है। पड्रैगन 8cx 5G में क्वॉलकम काइरो 495 के साथ ऐंड्रेनो 680 जीपीयू भी दिया गया है। यह 8 चैनल LPDDR4x RAM सपोर्ट करता है। इसके साथ ही इसमें यूएफएस 3.0 फ्लैश स्टोरेज दिया गया है।

इस लैपटॉप में लंबे समय तक चलने वाली पावरफुल बैटरी दी गई है। कंपनी का कहना है कि इसे एक बार चार्ज करके कई दिनों तक चलाया जा सकता है। इसमें क्वॉलकम स्नैपड्रैगन X55 5G मॉडेम दिया गया है, इसकी डाउनलोड स्पीड 2.5Gbps है। क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 8cx 5G कंप्यूट प्लैटफॉर्म, किसी भी बैंड के साथ जुड़ जाता है।

कमेंट करें
W75Ap