comScore
Dainik Bhaskar Hindi

VIRAL : न्यूजीलैंड पुलिस भर्ती का विज्ञापन देखकर लोट-पोट हो जाएंगे आप, देखें VIDEO

BhaskarHindi.com | Last Modified - September 04th, 2018 19:20 IST

840
0
0

डिजिटल डेस्क, वेलिंग्टन। आजकल किसी भी चीज को ब्रांड करने के सबसे अच्छा जरिया एडवरटाइजमेंट बन गए हैं। कोई गवर्नमेंट पॉलिसी हो या फिर कोई पब्लिक इंट्रेस्ट की कोई चीज, सबको विज्ञापन के जरिए ही लोगों को तक पहुंचाया जाता है। वर्तमान में विज्ञापन की जरूरत के चलते उसकी इतनी होड़ है कि कैसे रोमांचक तरीके से लोगों तक वो जानकारी दी जाए। आपने देखा होगा कि इंडियन नेवल सर्विस के काफी इंस्पिरेशनल विज्ञापन दिए जाते हैं। ऐसे में न्यूजीलैंड पुलिस डिपार्टमेंट में वेकेंसी के एडवरटाइजमेंट वीडियो की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है। कुछ ही घंटों में इस वीडियो के व्यूज लाखों का आंकड़ा पार कर चुके हैं। 

दिखाया 70 का दम

इस वीडियो में क्या है इसका अंदाजा इसके नाम से ही लगाया जा सकता है। ये 'द वर्ल्ड मोस्ट एंटरटेनिंग पुलिस रिक्रूटमेंट वीडियो' के नाम से शेयर किया गया। 2 मिनट 58 सेकेंड के इस वीडियो में एक्शन का तड़का और कॉमेडी की भरमार है। ये भी कहना गलत नहीं होगा कि इसका टाइटल इस पर सूट करता है।

वीडियो में 70 असली पुलिस वालों ने एक्टिंग की है, वीडियो में जॉब की हर तरह की जरूरत को फनी अंदाज में बताया गया है। बताया गया है कि आप पुलिस में शामिल होकर अपनी पसंद का काम कर सकते हैं फिर चाहे वो सोशल वेलफेयर हो, डॉग स्क्वॉड हो या फिर अंडर वॉटर और ईगल हेलीकाप्टर। वहीं एक जगह बिल्ली को भी सर्च ऑपरेशन करते जैकेट पहने दिखाया गया है, जो काफी फनी है।

वीडियो में बड़े ही फनी अंदाज में सभी जॉब के बारे में बताया गया है। 

अनूठी पहल, विज्ञापन में दिखे पुलिस कमिश्नर

वाकई ये कहना पड़ेगा कि ये एक ऐसा अनोखी पहल है जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग प्रभावित होंगे। इस वीडियो में खास बात ये है कि इसमें न्यूजीलैंड पुलिस कमिश्नर माइक बुश भी एक्टिंग करते दिख रहे हैं।

स्थानिय मीडिया को दिए एक वीडियो मे माइक बुश ने कहा था 'पिछले तीन सालों से हम अपने पुलिस स्टाफ को बढ़ाने कि कोशिश कर रहे हैं ताकि न्यूजीलैंड सबसे ज्यादा सुरक्षित देश बन सके'। कमिश्नर बुश इस वीडियो के सफलता से बहुत खुश हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि 'हमें उम्मीद थी कि ये प्रयास सफल होगा, लेकिन वीडियो को जैसा रिस्पॉन्स मिल रहा है वो अविश्वसनीय है।'

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें