comScore

इंटरनेशनल योग दिवस से पहले दुनिया की सबसे छोटी महिला ने भी की योग की प्रैक्टिस

June 21st, 2019 11:26 IST
इंटरनेशनल योग दिवस से पहले दुनिया की सबसे छोटी महिला ने भी की योग की प्रैक्टिस

हाईलाइट

  • दुनिया की सबसे छोटी महिला ज्योति आमगे ने किया योग।
  • प्रधानमंत्री मोदी लगभग 50000 लोगों के साथ योग करेंगे।

डिजिटल डेस्क, नागपुर। इंटरनेशनल योग दिवस (21 जून) की पूर्व संध्या पर दुनिया की सबसे छोटी महिला ज्योति आमगे ने योग की प्रैक्टिस की। समाचार एजेंसी एएनआई ने ज्योति की योग करती कुछ तस्वीरें जारी की हैं और वीडियो भी रिलीज किया है। जिसमें वह योग ट्रेनर और कई सारे बच्चों के साथ योग करती नजर आ रही हैं।

हर साल की तरह इस साल भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों के साथ योग करेंगे। पीएम मोदी इस साल झारखंड की राजधानी रांची में आम लोगों के साथ योग करेंगे। पीएम मोदी रांची के धुर्वा स्थित प्रभात तारा मैदान में सुबह छह बजे से योग करते नजर आएंगे। उनके साथ लगभग 50000 लोग भी योग करेंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली, चंड़ीगढ़, लखनऊ और देहरादून में योग दिवस के मौके पर योग कर चुके हैं।

वहीं मथुरा की सांसद हेमा मालिनी ने भी योग को खास बताया है। उन्होंने कहा कि योग का विरोध कौन करेगा। यह हर किसी के लिए जरूरी है। मनुष्य के शारीरिक और मानसिक विकास के लिए योग करना जरूरी है। हर किसी को बचपन में योग करना सिखाया जाता है। 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाने की घोषणा 11 दिसंबर 2014 को  की गई थी। यह घोषणा संयुक्त राष्ट्र संघ ने 177 सदस्य देशों की सहमति से की थी।


 

कमेंट करें
m6n2d