comScore
Dainik Bhaskar Hindi

अरे वाह तो ये अम्मा भी करती हैं बिजनेस में मॉर्डन टेक्नोलॉजी का यूज

BhaskarHindi.com | Last Modified - February 01st, 2019 21:07 IST

2.1k
0
0
अरे वाह तो ये अम्मा भी करती हैं बिजनेस में मॉर्डन टेक्नोलॉजी का यूज

डिजिटल डेस्क,बेंगलुरु। कई बार कुछ लोग इस दुनिया ऐसे कारनामे कर जाते हैं जिनको देखकर यकीन नहीं होता कि वो ऐसा कुछ भी कर सकते हैं। होते तो हैं ये हम सबकी तरह आम इंसान ही, लेकिन काम कुछ ऐसा कर जाते हैं कि बस देखते ही बने और इसी वजह से वे चर्चा का विषय भी बन जाते हैं। फिलहाल हम यहां एक 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला की बात कर रहे हैं। जो अपने सुपरकूल कारनामे से चर्चा में बनी हुई हैं। तो आप भी जानिए आखिर क्या है इन अम्मा जी का कूल कारनामा। 


बेंगलुरु की रहने वाली 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला की चर्चा में रहने की एक खास वजह है, वो है उनका भुट्टा बेचने का एक नया तरीका। इस अम्मा का नाम सेलवम्मा है। ये भुट्टा सेकने के लिए सोलर फैन का इस्तेमाल करती हैं। हालांकि सेलवम्मा का ये भुट्टा बेचने का काम बोंगलुरु विधनसभा के बहार 20 सालों से चालू है। 

सेलवम्मा के भुट्टा बेचने की कहानी भी काफी मजेदार है। इतने सालों से वो भुट्टा सेकने के लिए पंखे का इस्तेमाल करती थीं, लेकिन बढ़ती उम्र के साथ अब पंखा इस्तेमाल करने से उनके हाथों में दर्द होता था और सांस लेने में भी तकलीफ होती थी। वहीं सेलवम्मा के पास इतने पैसे भी नहीं थे कि वो सोलर पंखा खरीद सकें। अम्मा की इस तकलीफ को देखते हुए सौर ऊर्जा कंपनी में काम करने वाले सेल्को ने उन्हें सोलर फैन तोहफे में दिया। सेलवम्मा भी सोलर पंखा पाकर बेहद खुश और उत्साहित हैं। 

खबरों के अनुसार, जहां अम्मा भट्टे का स्टोल लगाती हैं, वहीं से सेल्को के कई कर्मचारी रोजाना आते- जाते थे। ये कर्मचारी अम्मा को रोज भुट्टा भूनते देखते थे। अम्मा को तकलीफ में देखते हुए कर्मचारियों ने उन्हें ये सोलर पंखे का बेहतरीन तोहफा दिया। 


 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download