comScore

रेसलर बबीता फोगाट ने हरियाणा पुलिस से दिया इस्तीफा, लड़ेंगी चुनाव!

September 12th, 2019 12:14 IST
रेसलर बबीता फोगाट ने हरियाणा पुलिस से दिया इस्तीफा, लड़ेंगी चुनाव!

हाईलाइट

  • बबीता ने कहा, किसी भी पार्टी को जॉइन करने से पहले इस्तीफा देना होता है
  • हाल में ही बबीता अपने पिता महावीर फोगाट के साथ बीजेपी में शामिल हुई थीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीजेपी में शामिल होने के बाद अंतर्राष्ट्रीय महिला रेसलर बबीता फोगाट ने हरियाणा पुलिस के इंस्पेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया है। उनका इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया गया है। अब माना जा रहा है कि बबीता हरियाणा की बाढड़ा या चरखी दादरी सीट से बीजेपी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ सकती हैं। बता दें कि, हाल में ही बबीता ने अपने पिता महावीर फोगाट के साथ बीजेपी की सदस्यता ली थी।

हरियाणा पुलिस से इस्तीफा देने को लेकर बबीता फोगाट ने कहा, मैं बीजेपी में शामिल हुई थी। अपने पूर्व के पद से इस्तीफा देने के बाद ही मैं पार्टी में शामिल हो सकती थी, क्योंकि दो पदों पर रहने से लाभ के पद का मामला बनता है। मैंने अगस्त में ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। 

बता दें कि बबीता फोगाट ने पिछले महीने यानी अगस्त में ही खेल की दुनिया से देश की सियासत में कदम रख था था। बबीता फोगाट अपने पिता महावीर सिंह फोगाट के साथ बीजेपी में शामिल हुई थी। केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू की मौजूदगी में दोनों ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की थी। फोगाट के पार्टी में शामिल होने के बाद रिजिजू ने कहा था, यह बीजेपी के लिए गर्व की बात है कि दो पहलवान, जिन्होंने भारत को गर्व करने का अवसर दिया है, वह पार्टी में शामिल हुए।

बीजेपी की सदस्य बनने के बाद बबीता फोगाट ने ट्वीट कर कहा था, बीजेपी के साथ जुड़कर राजनीति में नई शुरुआत कर रही हूं। सबसे आह्वान करती हूं कि आप भी बीजेपी के साथ जुड़कर प्रधानमंत्री मोदी के हाथों को मजबूत करें।

कमेंट करें
pfVeB