चुनाव में हारे हुए प्रत्याशी को जिताने वाले अधिकारियों पर गिरी गाज

wrong result in panchayat election
चुनाव में हारे हुए प्रत्याशी को जिताने वाले अधिकारियों पर गिरी गाज
चुनाव में हारे हुए प्रत्याशी को जिताने वाले अधिकारियों पर गिरी गाज

डिजिटल डेस्क, नाशिक। ग्रामपंचायत चुनाव की मतगणना में गलती अधिकारियों को महंगी पड़ी। जिसके बाद अधिकारी को निलंबित कर दिया गया। मामला निफाड तहसील की शिंगवे ग्रामपंचायत चुनाव से जुड़ा है। जहां मतगणना के दौरान अनुसूचित गट की महिला उम्मीदवार के वोट अन्य पिछड़ा प्रवर्ग के पुरुष उम्मीदवार और अन्य मागास प्रवर्ग के पुरुष उम्मीदवार का वोट महिला उम्मीदवार को मिला बताया गया था। इस गलती के कारण गलत उम्मीदवार को विजयी घोषित कर दिया गया। इस मामले में चुनाव निर्णय अधिकारी और तहसील कृषी अधिकारी निफाड एसवी पाटील को निलंबित किया गया है। साथ ही तहसीलदार विनोद भामरे और नायब तहसीलदार संघमित्रा बावीस्कर की दो वेतनवृध्दी रोक दी गई। 

चुनाव परिणाम पर पड़ा असर 

दरअसल चुनाव अयोग से जब पुनर्गणना की मांग की गई, तो शाम तक अयोग से किसी प्रकार का आदेश प्राप्त नहीं हुआ था। लेकिन जब जांच की गई, तब गिनती में फर्क पाया गया। आपको बतादें जिले में 7 अक्टूबर को ग्रामपंचायत चुनाव हुए थे। जिसमें शिंगवे में गलत परिणाम घोषित करते समय अनिता कोरडे को मिले वोट भास्कर डेरले को मिले बताए गए। इसके अलावा दूसरे प्रवर्ग में सुशिला पवार को मिला वोट संजय डेरले को घोषित कर दिया गया। जिससे चुनाव परिणाम में खासा असर पड़ा।

कहां हुई चूक 

चुनाव परिणाम के दौरान वास्तव में महिला उम्मीदवार अनीता जीती थीं। लेकिन भास्कर को विजयी घोषित कर दिया गया था। इसके बाद भास्कर समर्थकों ने जीत का जश्न मनाया, साथ ही रैली निकाली । इसी बीच चुनाव आयोग से पुनर्गणना की अपील की गई। जिसके बाद आयोग ने अपील पर विचार करते हुए, पुनर्गणना करवाई और वास्तविक वियजी उम्मीदवार की घोषणा की गई। हालांकि इस गलती का खामियाजा संबंधित अधिकारियों को भुगतना पड़ा।

 

Created On :   13 Oct 2017 2:03 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story