comScore
Dainik Bhaskar Hindi

WWE: सलवार सूट पहन रिंग में लड़ी कविता, जानें खली कनेक्शन

BhaskarHindi.com | Last Modified - September 02nd, 2017 11:01 IST

1.1k
0
0

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (WWE) में द ग्रेट खली और फिर जिंदर महल के नाम कमाने के बाद अब देश की महिलाएं भी इसमें अपनी ताकत दिखाने के लिए आ गई हैं। द ग्रेट खली की स्टूडेंट और देश की पहली महिला पहलवान कविता देवी का WWE की एक फाइट का वीडियो कल youtube पर शेयर किया गया, जिसके बाद ये वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया। इस वीडियो को देखने के बाद आप भी भारतीय महिलाओं की पहलवानी का लोहा मानने को मजबूर हो जाएंगे। कविता देवी का जो वीडियो youtube पर शेयर किया गया है, वो WWE ने पोस्ट किया है। आपको बता दें कि 14 जुलाई से 'मे यंग क्लासिक टूर्नामेंट' का आयोजन किया था और ये वीडियो इसी टूर्नामेंट का है। इस टूर्नामेंट में कई देशों की महिलाएं हिस्सा लेती हैं।  

इस टूर्नामेंट में कविता देवी का मुकाबला न्यूजीलैंड की रेसलर डकोटा काई से हुआ था। हालांकि वो इस मुकाबले में डकोटा से हार गई लेकिन वो wwe में उतरने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बन गई हैं। इस वीडियो में कविता और डकोटा के बीच बहुत ही कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। वीडियो की शुरुआत से ही कविता डकोटा पर हावी होती दिखाई दे रही हैं। कविता ने डकोका को इस तरह से उठा-उठाकर पटका, उसे देखकर लगता ही नहीं है कि ये महिलाओं की फाइट चल रही है। इसमें सबसे खास बात ये है कि इस फाइट में कविता ने भारतीय ड्रेस 'सलवार-सूट' पहना हुआ है और वो उसी कपड़ों में डकोटा को पीटते हुए, एकदम देसी पहलवान दिख रही हैं। कविता ने द ग्रेट खली से कोचिंग ली है। कविता और डकोका की फाइट में कविता शुरु से ही डकोटा पर हावी रही, लेकिन आखिरी मौके पर डकोटा ने बाजी मार ली। इस कड़े मुकाबले में कविता डकोटा की स्पीड और ताकत के सामने नहीं टिक पाई और हार गई। हालांकि कविता ने इस मुकाबले में डकोटा की जमकर पिटाई की। 

क्या है खली से कनेक्शन? 

कविता का कहना है कि उन्हें हमेशा से wwe देखना अच्छा लगता है, लेकिन वो कभी इसमें खेलेंगी, इसके बारे में कभी नहीं सोचा था। उन्होंने बताया कि एक बार एक लोकल शो में एक परफॉर्मर ने उन्हें चैलेंज किया जिसके बाद वो बिना सोचे-समझे रिंग में कूद गई। कविता ने बताया कि इस मुकाबले के बाद उन्होंने सोचा कि वो ये कर सकती हैं और इसके बाद द ग्रेट खली से उन्होंने कोचिंग लेना शुरु किया। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर