comScore

मशीनें खराब : मेडिकल के एक्स-रे विभाग में हंगामा, बिफरे मरीजों के रिश्तेदार

March 15th, 2019 23:16 IST
मशीनें खराब : मेडिकल के एक्स-रे विभाग में हंगामा, बिफरे मरीजों के रिश्तेदार

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शासकीय मेडिकल कॉलेज तथा अस्पताल में एक्स-रे के लिए लेटलतीफी से मरीजों के रिश्तेदार बिफर गए। दो घंटे इंतजार के बाद भी एक्स-रे शुरू नहीं होने से बौखलाए नागरिकों ने हंगामा शुरू किया। कुछ समय के लिए तनाव की स्थिति रही। समाधान नहीं होने पर मरीजों के रिश्तेदार सीधे अधिष्ठाता के पास पहुंच गए। नागरिकों का गुस्सा देख अधिष्ठाता उन्हें लेकर एक्स-रे विभाग पहुंचे। कर्मचारियों को मरीजों के साथ शालिनता से पेश आने की ताकिद दी और नागरिकों को शांत किया। 

एक मशीन पर संपूर्ण बोझ

मेडिकल के एक्स-रे विभाग 3 एक्स-रे मशीन है। इसमें दो मशीन खराब है। एक मशीन पर संपूर्ण बोझ पड़ने से मरीजों की भीड़ लग रही है। पिछले अनेक दिनों से यही स्थिति बनी हुई है। मरीजाें को एक्स-रे कराने के लिए 1-2 दिन इंतजार करना पड़ रहा है। इमर्जेंसी मरीज आने पर कतार में खड़े मरीजों का इंतजार और बढ़ जाता है। 

लेटलतीफी से टूटा सब्र का बांध

मरीजों के रिश्तेदारों ने बताया कि सुबह 9 बजे से वे मरीजों को लेकर एक्स-रे विभाग पहुंचे। दो घंटे इंतजार करने के बाद भी एक्स-रे निकालना शुरू नहीं हुआ। कारण पूछने पर कोई भी बताने के लिए तैयार नहीं था। कर्मचारियों का प्रतिसाद नहीं मिलने से मरीजों के रिश्तेदारों का सब्र का बांध टूट गया। उन्होंने हंगामा करना शुरू कर दिया। उन्हें नियंत्रित करने के लिए सुरक्षा बल भी पहुंच गया। सुरक्षा जवान और नागरिकों के बीच तू-तू, मैं-मैं हो गई। अंत में अधिष्ठाता के पहुंचने पर मामला शांत हुआ।

मरीजों की असुविधा नहीं होगी

एक ही मशीन पर मरीजों का बोझ बढ़ जाने से थोड़ी समस्या हो रही थी। बंद पड़ी दूसरी मशीन शुक्रवार को दुरुस्त हो गई है। मरीजों का वर्गीकरण कर सेवा देने की सूचना दी गई है। एक साथ दो मशीन शुरू रहने पर मरीजों की असुविधा नहीं होगी।
डॉ. सजल मित्रा, अधिष्ठाता, शासकीय मेडिकल कॉलेज तथा अस्पताल
 

Loading...
कमेंट करें
bJ2Rs
Loading...