Xiaomi के फाउंडर को मिला 6631 करोड़ रुपए का बोनस, करेंगे दान

Xiaomi founder Lei Jun gets bonus of 6631 crores, Will donate
Xiaomi के फाउंडर को मिला 6631 करोड़ रुपए का बोनस, करेंगे दान
Xiaomi के फाउंडर को मिला 6631 करोड़ रुपए का बोनस, करेंगे दान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीनी स्मार्टफोन निर्माता Xiaomi (शाओमी) ने एक से बढ़कर एक हैंडसेट लॉन्च करने के सा​थ ही कम समय से शानदार बिक्री के रिकॉर्ड भी बनाए हैं। हाल ही में कंपनी में अच्छे योगदान के लिए Xiaomi के फाउंडर और सीईओ ले जुन को 96.1 करोड़ डॉलर (6,631 करोड़ रुपए) शेयर बोनस के रुप में मिले हैं। कंपनी की ओर से दी गई इतनी बड़ी धनराशि को दान करेंगे। कंपनी ने रेग्युलेटरी फाइलिंग में यह जानकारी दी। हालांकि, कंपनी ने यह नहीं बताया कि पैसे दान में दिए जाएंगे। 

जबरदस्त प्रतियोगिता
बता दें कि पिछले साल चीन में स्मार्टफोन Xiaomi के स्मार्टफोन की बिक्री में कमी देखने को मिली थी जिसकी वजह से कंपनी के शेयर भी काफी नीचे आ गए थे। दरअसल बजट स्मार्टफोन बाजार में वीवो, ओप्पो, रियलमी और सैमसंग के कारण जबरदस्त कंप्टीशन है। 10 साल पुरानी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi की जबरदस्त प्रतियोगिता के बीच शेयर गिरने के बावजूद कंपनी के सीईओ ले जुन की आय लगातार बढ़ रही है।

कुल संपत्ति 
एक रिपोर्ट के अनुसार Xiaomi के फाउंडर ले जुन की कुल संपत्ति 11 अरब डॉलर यानि करीब 75,900 करोड़ रुपए है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स में दुनिया के 500 अरबपतियों की लिस्ट में जुन 126वें पर हैं। रिसर्च फर्म आईडीसी की रिपोर्ट की मानें तो साल 2018 में Xiaomi दुनिया की चौथी सबसे बड़ी मोबाइल निर्माता कंपनी थी। पिछले साल कंपनी की हैंडसेट डिलीवरी ग्रोथ 32.2% रही।

Created On :   11 April 2019 10:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story