Xiaomi ने रखा पेमेंट एप में कदम, Google Pay और Paytm को मिलेगी टक्कर

Xiaomi launched mi pay upi based payments app,chance win note 7
Xiaomi ने रखा पेमेंट एप में कदम, Google Pay और Paytm को मिलेगी टक्कर
Xiaomi ने रखा पेमेंट एप में कदम, Google Pay और Paytm को मिलेगी टक्कर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Xiaomi भारत में अपने मार्केट का विस्तार करते जा रही है। Xiaomi मे भारतीय बाजार में मोबाइल, टीवी से लेकर जूते भी बेचना शुरू कर दिया है। अब Xiaomi ने पेमेंट एप में कदम रख लिया है। Xiaomi का एप Google Pay, Paytm, Airtel Money और Phone pe जैसा ही है। कंपनी ने एप को MI PAY नाम दिया है। Xiaomi पेमेंट सर्विस के लिए नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया UPI और भारत बिल पेमेंट के नेटवर्क की मदद लेगी।

कंपनी ने बैंक सपोर्ट के लिए आईसीआईसीई बैंक से हाथ मिलाया है। MI PAY एप की मदद से यूजर्स पेमेंट, यूपीआई आईडी और बैंक अकाउंट से भी पैसे ट्रांसफर कर सकेंगे।  MI PAY एप में क्यूआर कोड से पेमेंट करने का ऑप्शन भी मिलेगा। पैसे ट्रांसफर करने के अलावा एप में मोबाइल, डीटीएच रिचार्ज,बिजली बिल, डीटीएच, रिचार्ज जैसी सुविधा भी मिलेगी। यूजर्स एप की मदद से शॉपिंग भी कर सकेंगे। 

Xiaomi के स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड बेस्ड MIUI ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करते हैं। MI PAY एप को कंपनी जल्द MIUI ऑपरेटिंग सिस्टम पर इंटिग्रेट कर देगी, जिससे यह कंपनी के सभी स्मार्टफोन पर काम करेगी। ओएस में इंटिग्रेट होने के बाद यूजर्स को पेमेंट करने के लिए बार-बार एप को ओपन करने की जरूरत नहीं होगी। 

यूजर्स अपने फोन में मौजूद कॉन्टैक्ट नंबर, एसएमएस और स्कैनर एप से बैंक अकाउंट में पैसे भेज सकते हैं। कंपनी जल्द MI PAY एप की जल्द ही MI App Store पर उपलब्ध करा देगी। वहीं MI PAY एप का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को लॉन्च ऑफर में रेडमी नोट 7 स्मार्टफोन जीतने का मौका मिलेगा। 

Created On :   24 March 2019 9:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story