Xiaomi Mi 7 की तस्वीरें हुईं लीक, फोन में होगी 8 जीबी रैम!

Xiaomi Mi 7 specifications reveal 8 GB RAM and 4,480 mAh battery!
Xiaomi Mi 7 की तस्वीरें हुईं लीक, फोन में होगी 8 जीबी रैम!
Xiaomi Mi 7 की तस्वीरें हुईं लीक, फोन में होगी 8 जीबी रैम!

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  Xiaomi (शाओमी) ने घोषणा की थी कि वो Mi 7 स्मार्टफोन MWC 2018 में लॉन्च करेगी, लेकिन बाद में खबरें आईं कि कंपनी ने इसकी जगह Mi MIX 2S उतारने का फैसला किया है। दिलचस्प बात है कि अब MI 7 को लेकर अफवाह उड़ रही है कि हैंडसेट 8 जीबी रैम और 4,480 एमएएच की बड़ी बैटरी के साथ अप्रैल में दस्तक दे सकता है। बता दें कि यह हैंडसेट मी 6 का अपग्रेड वर्जन होगा, जो 4 व 6 जीबी रैम वेरिएंट विकल्प और 3,350 एमएएच क्षमता वाली बैटरी के साथ आया था।

 हाल ही में एक तस्वीर लीक हुई है। लीक हुए स्क्रीनशॉट के हवाले से कहा जा रहा है कि फोन स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, 16-16 मेगापिक्सल के डुअल कैमरा सेटअप और 5.6 इंच की फुल एचडी प्लस रेजॉल्यूशन वाली स्क्रीन से लैस होगा। इसमें 128 जीबी स्टोरेज दिए जाने की संभावना है। इस तस्वीर से इशारा मिला है कि हैंडसेट का यूजर इंटरफेस वर्जन MIUI 8.1.30X है, जो कि पुराना नहीं है। यह इसी साल 30 जनवरी को जारी हुआ था। बता दें कि कंपनी अबतक अपनी 40 डिवाइस को अपडेट कर चुकी है, जिनमें कुछ 5 साल पुराने MI हैंडसेट को भी MIUI 9 पर लाया गया है। तय है कि नए हैंडसेट में कुछ भी ऐसा नहीं दिया जाएगा, जो यूज़र की नजर में पुराना हो।    

 

Xiaomi Mi 7 की तस्वीरें लीक, 8 जीबी रैम होंगे इस फोन में!



दरअसल 25 फरवरी को लॉन्च हो रहे सैमसंग गैलेक्सी एस9 और संभावित सोनी एक्सपीरिया एक्सजेड प्रो स्मार्टफोन के सामने कंपनियां अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन उतारने से बच रही हैं। इस दौरान एचएमडी ग्लोबल भी नोकिया का नया स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। कहा जा रहा है कि इन बड़े लॉन्च से बाकी कंपिनियां स्मार्टफोन उतारने से कतरा रही हैं। एमडब्ल्यूसी इवेंट 26 फरवरी से 1 मार्च तक चलेगा। गौर करने वाली बात है कि शाओमी ने पिछले एमडब्ल्यूसी शो में हिस्सा नहीं लिया था लेकिन कंपनी ने एमडब्ल्यूसी 2016 में मी 5 को प्रदर्शित किया था।

क्या होगा खास

Xiaomi Mi 7 में एक फेस अनलॉक फीचर हो सकता है। इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं होगा। बाजार में मौजूद दूसरे डिवाइस, जिनमें सॉफ्टवेयर आधारित फेस अनलॉक फीचर हैं, उनसे अलग Mi 7 में 3डी फेस सेंसिंग टेक्नोलॉजी होगी, जिससे यूजर स्क्रीन पर चेहरा दिखाकर फोन को अनलॉक कर पाएंगे। आपको बता दें कि यह फ़ीचर अब तक आईफोन X में ही दिया गया है।

 

Image result for xiaomi mi 7 leaks


बता दें कि एमडब्ल्यूसी 2018 में जिन स्मार्टफोन पर तकनीक के दीवानों की नजर है उनमें कई बड़े ब्रांड के फोन शामिल हैं। इनमें सैमसंग गैलेक्सी एस9, एस9 प्लस, सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ेड प्रो, शाओमी मी मिक्स 2एस, असूस जेनफोन 5 सीरीज, नोकिया 1, नोकिया 7 प्लस, नोकिया 8 (2018) और नोकिया 9 का लोगों को बेसब्री से इंतजार है।

Created On :   12 Feb 2018 6:51 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story