जल्द हो सकता है लॉन्च Xiaomi Poco F1 Lite, जानें कीमत 

Xiaomi Poco F1 Lite Can be launched soon, Leaked Specifications
जल्द हो सकता है लॉन्च Xiaomi Poco F1 Lite, जानें कीमत 
जल्द हो सकता है लॉन्च Xiaomi Poco F1 Lite, जानें कीमत 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कम बजट और लेटेस्ट फीचर्स वाले स्मार्टफोन यूजर्स को खासा आकर्षित कर रहे हैं। शायद यही वजह भी है कि दुनियाभर की विभिन्न कंपनियां इस सेगमेंट में लगातार नए हैंडसेट पेश कर रही हैं। खबर है कि चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi जल्द इस सेगमेंट में नया स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। इस फोन का नाम Poco F1 Lite होगा। बात करें कीमत की तो माना जा रहा है ​कि इस फोन की कीमत 10,000 रुपए से कम होगी। 

हाल ही में इस फोन को बेंचमार्किंग वेबसाइट गीकबेंच पर देखा गया था। जहां से इसके फीचर्स की जानकारी सामने आई है। इसके मुताबिक Poco F1 Lite में नॉच स्क्रीन डिस्प्ले दी जाएगी। हालांकि कैमरे को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। 

वहीं इसमें क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर होने की जानकारी लिस्टिंग से पता चलती है। Poco F1 Lite में 4GB रैम दी जाएगी। यह फोन 
ऐंड्रॉयड 9.0 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। 
 
Poco F1 स्पेसिफिकेशन
बता दें कि पिछले साल कंपनी ने Poco F1 को लॉन्च किया था। यह फोन अभी तक भारत में सबसे सस्ता स्मार्टफोन है, जो क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ आता है। इस फोन को 20,000 रुपए की कीमत लॉन्च किया गया था, बाद में इसकी कीमत में कटौती की गई। जिसके बाद यह फोन 19,999 रुपए में उपलब्ध है। यह फोन अपने सेगमेंट में काफी पॉपुलर हुआ था। बात करें फीचर्स की तो इस फोन मे 6.18 इंच FHD+ नॉच डिस्प्ले दी गई है। 

इस फोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी Sony IMX 365 सेंसर और 5 मेगापिक्सल का सेकंडरी सेंसर दिया गया है। वहीं सेल्फी के शौकीन लोगों के लिए इसमें 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।  

6 GB व 8 GB रैम के साथ आने वाले इस फोन की इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256 GB तक बढ़ाया जा सकता है। वहीं ग्राफिक्स के लिए अड्रेनो 630 GPU है। यह हैंडसेट ऐंड्रॉयड के 8.1 ओरियो पर काम करता है। पावर के लिए इस फोन में 4000 mAh की बैटरी दी गई है जो क्विक चार्ज 3.0 को सपोर्ट करती है।

Created On :   16 March 2019 3:48 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story