Xiaomi जल्द लॉन्च करेगी दुनिया का पहला 48 मेगापिक्सल कैमरा वाला स्मार्टफोन

Xiaomi will be launch new smartphone with 48 megapixel camera
Xiaomi जल्द लॉन्च करेगी दुनिया का पहला 48 मेगापिक्सल कैमरा वाला स्मार्टफोन
Xiaomi जल्द लॉन्च करेगी दुनिया का पहला 48 मेगापिक्सल कैमरा वाला स्मार्टफोन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन में फोटोग्राफी और सेल्फी के दीवानों के लिए अब तक विभिन्न कंपनियों ने अपने स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। इनमें डुअल रियर कैमरा सेटप के साथ चार रियर कैमरा वाले स्मार्टफोन भी बाजार में आए। लेकिन चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi जल्द एक ऐसा स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। जिसमें अब तक का सबसे पावरफुल कैमरा यूज किया जाएगा। 

एक रिपोर्ट के अनुसार Xiaomi अपने नए स्मार्टफोन को 48 मेगापिक्सल कैमरे के साथ पेश करेगी। यह कंपनी का प्रीमियम स्मार्टफोन होगा, जिसे 2019 के शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि इसके फीचर्स और कीमत को लेकर किसी तरह ​की कोई जानकारी सामने नहीं आई है। 

तस्वीर साझा की
Xiaomi के प्रेसिडेंट लिन बिन ने चीनी माइक्रोब्लॉगिंग साइट वीबो पर एक तस्वीर साझा की है, जिसमें इस बात की पुष्टि की गई है। उन्होंने कहा कि कंपनी अगले साल जनवरी में 48 मेगापिक्सल वाला स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और ग्लोबल वाइस प्रेजिडेंट मनु कुमार जैन ने भी इकी पुष्टि की है, ​कि कंपनी एक नया फोन लॉन्च करेगी। 

मिला था संकेत
बता दें कि अक्टूबर में आयोजित Qualcomm 4G/ 5G समिट में शाओमी इंडिया के प्रमुख मनु कुमार जैन ने कहा था कि कंपनी अगले साल स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर वाला एक नया फोन लॉन्च करेगी। इसमें इस इस बात की जानकारी भी दी गई थी कि यह स्मार्टफोन नया प्रोसेसर और 48 मेगापिक्सल के सेंसर को सपोर्ट भी करता है। 

मिल सकता है ये सेंसर
मालूम हो कि Sony ने इस वर्ष जुलाई में Sony IMX586 सेंसर लॉन्च किया था, जो 48 मेगापिक्सल का है। कंपनी ने सितंबर में ही OEMs (ऑरिजनल इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरर) को इस सेंसर की शिपिंग भी शुरू कर दी थी। कयास लगाए जा रहे हैं कि Xiaomi अपने नए फोन में इसी सेंसर का उपयोग करने वाली है। 

Created On :   8 Dec 2018 4:14 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story