Yamaha ने भारत में लॉन्च की Saluto 125 UBS और Saluto RX UBS

Yamaha ने भारत में लॉन्च की Saluto 125 UBS और Saluto RX UBS
Yamaha ने भारत में लॉन्च की Saluto 125 UBS और Saluto RX UBS
Yamaha ने भारत में लॉन्च की Saluto 125 UBS और Saluto RX UBS

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापानी कंपनी Yamaha ने अपनी दो नई बाइक्स Saluto 125 UBS और Saluto RX UBS को भारत में लॉन्च कर दिया है। इन बाइक्स को कंपनी ने UBS (यूनिफाइड ब्रेकिंग सिस्टम) के साथ लॉन्च किया है। बता दें कि 1 अप्रैल 2019 से भारत सरकार नए सुरक्षा नियमों को लागू करने वाली है। ऐसे में टू व्हीलर कंपनियां अपनी बाइक्स के ब्रेकिंग सिस्टम को और बेहतर करने की कोशिश में लगी हैं। बता दें कि हाल ही में कई कंपनियों ने अपनी ​चुनिंदा बाइक्स को ABS के साथ लॉन्च किया है।

UBS फीचर
वहीं Yamaha द्वारा लॉन्च की गई नई बाइक्स में भी ब्रेकिंग सिस्टम को बेहतर बनाने की कोशिश की गई है। इनमें दिए गए UBS फीचर की मदद से बाइक के अगले और पिछले पहिए में ब्रेकिंग के दौरान बराबर फोर्स पहुंचाया जाता है। इससे बाइक की ब्रेकिंग और स्टेबिलिटी काफी बेहतर रहती है। 

कीमत
बात करें कीमत की तो Saluto RX UBS की कीमत 52,000 रुपए रखी गई है। वहीं Saluto 125 UBS के ड्रम ब्रेक वाले वेरियंट की कीमत 58,800 रुपए रखी गई है। इसके डिस्क ब्रेक वाले वेरियंट की कीमत 60,500 रुपए है। दोनों बाइक्स में चार ग्राफिक्स और कलर का विकल्प मिलता है।

इंजन
Yamaha की Saluto RX UBS में 110 CC का इंजन दिया गया है। यह इंजन 8.5nm टॉर्क के साथ 7.5 BPH की पावर जेनरेट करता है। वहीं Yamaha Saluto 125 का इंजन 10.1nm टॉर्क के साथ 8.3 BPH का पावर जेनरेट करता है। इन दोनों बाइक्स में 4-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। 

इनसे मुकाबला
मुकाबले की बात करें तो Saluto RX UBS का मुकाबला हीरो स्प्लेंडर, टीवीएस रेडियॉन, होंडा सीडी 110 ड्रीम डीएक्स, बजाज प्लैटिना जैसी बाइक्स से होगा। वहीं Saluto 125 का मुकाबला होंडा सीबी शाइन और बजाज डिस्कवर 125 जैसी बाइक्स से होगा। 
 

Created On :   15 Dec 2018 4:46 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story