comScore

शराबबंदी के लिए यवतमाल की महिलाओं ने प्रधानमंत्री मोदी को भेजा ई-मेल

February 14th, 2019 16:14 IST
शराबबंदी के लिए यवतमाल की महिलाओं ने प्रधानमंत्री मोदी को भेजा ई-मेल

डिजिटल डेस्क, यवतमाल। शराबबंदी करने से देहात की महिलाओं को राहत मिलेगी इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महिलाओं के लिए  लाभदायी योजनाओं के साथ शराबबंदी की घोषणा भी करें यह मांग स्वामिनी संगठन ने की है। प्रधानमंत्री के पांढरकवड़ा में आगमन होने पर हजारों महिलाएं मांग रखने वाली हैं। उन्होंने  प्रधानमंत्री को इस संदर्भ में  ई-मेल भी  भेजा है। शराबबंदी की घोषणा की मांग को लेकर स्वामिनी संगठन की ओर से विश्राम भवन में सभा का आयोजन किया गया । इस समय स्वामिनी संगठन के मुख्य संयोजक महेश पवार, मनीषा काटे, धीरज भोयर, मयूरी कदम, गणेश कुकुलवार, कुणाल नागभोते, प्रकाश गेडाम, अशोक उमरतकर, सुनीता कांबले, राहुल हांडे आदि उपस्थित थे।

महिलाएं चाहती है प्रधानमंत्री खुद करें शराबबंदी की घोषणा

सभा में पवार ने कहा कि जिले में शराबबंदी के लिए स्वामिनी का बड़ा मोर्चा हाल ही में निकाला गया। महाराष्ट्र में शराबबंदी के लिए निकला यह सबसे बड़ा मोर्चा था। मगर इस समस्या की ओर शहर के पालकमंत्री और विधायकों ने ध्यान नहीं दिया। यह कहते हुए पवार ने आरोप लगाया कि शायद वे शराब के समर्थक होंगे।  इस बारे में मुख्यमंत्री से चर्चा करने के लिए प्रस्ताव भेजा गया था। मगर उन्होंने प्रस्ताव खारिज कर दिया। इसलिए महिलाओं की समस्या को समझते हुए  प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी खुद पांढऱकवड़ा में आयोजित कार्यक्रम में शराबबंदी की घोषणा ऐसेी उम्मीद स्वामिनी संगठन ने जताई है। पांढरकवड़ा में आयोजित कार्यक्रम में स्वामिनी संगठन की  हजारों महिलाएं उपस्थित रहेंगी। प्रधानमंत्री कार्यालय में ई-मेल भी किया गया है। यह जानकारी स्वामिनी संगठन ने दी है।  

शराब तस्करी पर रोक लगाएं

वणी तहसील से चंद्रपुर जिले में अवैध शराब तस्करी करने वालों पर कार्रवाई कर जिले की सीमा पर देशी शराब की दुकान शुरू करने वालों को लाइसेंस नही देने की मांग को लेकर  जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया। इस समय वणी तहसील से पार्वती गोस्वामी, कैलापैलकी शंकरम्मा, लावण्या असम पेण्यी, देवा ईरगुलाला, तालेपेल्ली लक्ष्मी, सुदर्शना एकाटे, संगीता मड़ावी, सुनीता भोयर, सुमन माथुलकर, माया शेंडे, सुमन आत्राम आदि उपस्थित थे। शहर से अवैध शराब तस्करी करने के लिए चंद्रपुर जिले की सीमा पर स्थित माथोली गांव तहसील वणी में श्रीनिवास कलवल के घर में देशी शराब की दुकान शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है। यह दुकान केवल शराब तस्करी के लिए शुरू की जा रही है। यह दुकान शुरू होने से परिसर में अशांति फैल जाएगी। इसलिए जिले की सीमा पर स्थित गांव में देशी शराब दुकान शुरू करने के आदेश रद््द करने की मांग जिलाधिकारी को ज्ञापन सांैपकर की गई।

कमेंट करें
by3K8