comScore

2018 में रिलीज होंगी ये बड़े बैनर की फिल्म, चर्चा में रहेंगी पद्मावती, पैडमैन और 2 . ०

August 22nd, 2018 18:50 IST
2018 में रिलीज होंगी ये बड़े बैनर की फिल्म, चर्चा में रहेंगी पद्मावती, पैडमैन और 2 . ०

डिजिटल डेस्क,मुम्बई। साल 2017 में दो फिल्मों का डंका ज़ोरों से बजा। बड़े पर्दे पर 'बाहुबली' का बाहुबल अपने दम पर दर्शकों को खींच लाया तो साल के जाते जाते टाइगर की दहाड़ से बॉक्स आफिस पर बम्पर कमाई हुई। इन दोनों फिल्मों ने एकबार फिर साबित किया कि इंडियन बॉक्स आफिस पर दर्शकों की भीड़ खींचने के लिए फिल्मों में भरपूर एंटरटेनमेंट होना ज़रूरी है। हालांकि कुछ छोटे बजट की अच्छी फिल्में भी आई मगर वो कमाई के मामले में इन दो फिल्मों के आगे कहीं नहीं ठहरती। 

ऐसे में ये जानना दिलचस्प होगा कि साल 2018 में कौन कौन सी फिल्में बॉक्स आफिस पर बने इन रिकार्ड्स को तोड़कर कमाई के नए कीर्तिमान बना सकती है। 

#पैडमैन
अक्षय आजकल फिल्मों में खूब एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं। उनकी आने वाली फिल्म 'पैडमैन' भी एक नई तरह की कहानी लेकर आ रही है। अरुणाचलम मुरुगनाथम की बायोग्राफी पर बनी 'पैडमैन' में अक्षय कुमार, राधिका आप्टे और सोनम कपूर लीड रोल में हैं। साल 2018 की शुरुआत में ही अक्षय अपने फैंस को इस फिल्म से खुश कर सकते हैं। आर बाल्की के निर्देशन में बनी पैडमैन 26 जनवरी 2018 को रिलीज होगी।

#पद्मावती

हिंदी सिनेमा में जब भी विवादों की बात चलेगी तो साल 2017 में फ़िल्म 'पद्मावती' को लेकर हुआ विवाद हमेशा याद रहेगा 'पद्मावती' रिलीज होने वाली थी 1 दिसंबर 2017 को लेकिन तमाम कॉन्ट्रोवर्सीज के चलते अब संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित फिल्म अगले साल ही रिलीज हो पाएगी। फिलहाल इसकी रिलीज डेट फिक्स नहीं है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि फिल्म अगले साल के शुरूआती महीनों में रिलीज हो जाएगी। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह लीड रोल में हैं। अब देखना होगा कि सियासी झमेलों में फंसी ये फिल्म लोगों का कितना एंटरटेनमेंट कर पाती है।

#गोल्ड

अक्षय कुमार के लिए साल 2018 बहुत खास होने वाला है। उनके हिस्से कुछ बेहद दिलचस्प विषयों पर बनी फिल्में आएगी। इनमें से एक फ़िल्म 'गोल्ड' भी होगी। इस फिल्म में अक्षय के साथ छोटे पर्दे की बहू मौनी रॉय नजर आने वाली हैं। बता दें कि यह फिल्म वर्ष 1948 में भारतीय स्वतंत्रता के बाद ओलंपिक में जीते गए गोल्ड मैडल पर बेस्ड है। इस फिल्म को रीमा कागती डायरेक्ट कर रही हैं। यह फिल्म अगले साल 15 अगस्त को रिलीज होगी।

#2.0

एस शंकर की निर्देशित फिल्म '2.0' में पहली बार अक्षय कुमार और रजनीकांत एकसाथ नजर आएंगे। फिल्म का बजट 450 करोड़ है। एमी जैक्सन भी फिल्म में नजर आएंगी हैं। यह देश की अब तक की सबसे महंगी 3डी फिल्म है। इसे वर्ल्डवाइड 7000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया जाएगा। ये फिल्म अप्रैल, 2018 में रिलीज होगी।

#मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी

रानी लक्ष्मीबाई के जीवन पर आधारित इस फिल्म में कंगना रानौत लीड रोल में है। ये फिल्म 27 अप्रैल 2018 को रिलीज होगी। बता दें कि इस फिल्म में फेमस टीवी एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे भी नजर आयेंगी।

#ठग्स ऑफ हिंदोस्तान

सुपरस्टार आमिर ख़ान और अमिताभ बच्चन का पहली बार एक साथ आना ही दर्शकों को रोमांचित करने के लिए काफी है। ये फिल्म 2018 की बड़ी बजट फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में कटरीना कैफ और फातिमा सना शेख भी हैं। विजय कृष्ण आचार्य के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म 7 नवंबर को रिलीज होगी। 

#केदारनाथ

सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान की डेब्यू फिल्म 'केदारनाथ' भी 2018 में पर्दे पर आएगी। इस फिल्म में सारा के साथ सुशांत सिंह राजपूत भी नजर आएंगे। ये फिल्म दिसंबर 2018 के पहले हफ्ते में रिलीज होगी। फिल्म को अभिषेक कपूर डायरेक्ट कर रहे हैं।

#हिचकी

रानी मुखर्जी लम्बे अर्से से बॉलीवुड से दूर हैं, लेकिन साल 2018 में वो फिर कमबैक करने की तैयारी में हैं। बता दें एक्ट्रेस रानी मुखर्जी हिचकी फिल्म से बड़े पर्दे पर वापसी कर रही हैं। सिद्धार्थ पी मल्होत्रा की निर्देशित मूवी 23 फरवरी को रिलीज हो रही है। हाल ही में फिल्म का ट्रेलर भी रिलीज किया जा चुका है। जो लोगों को काफी पसंद आया है।

#वीरे दी वेडिंग

शशांक घोष के डायरेक्शन में बनने वाली वीरे दी वेडिंग एक मल्टी स्टारर फिल्म है। इस फिल्म में करीना कपूर खान और सोनम कपूर के साथ कई अन्य एक्ट्रेस लीड रोल में नजर आयेंगी। बता दें कि यह फिल्म भी अगले साल यानी 2018 में रिलीज होगी।

कमेंट करें
Vt1Iy
कमेंट पढ़े
ishwar kumar January 08th, 2019 14:15 IST

2.0 aprail se pahale realease kyo nahi hui