कर्नाटक: येदियुरप्पा को ज्योतिष का सहारा, नाम की स्पेलिंग से D हटाकर लगाया I

Yeddyurappa drops a ‘D’ adds an ‘I’ in his name (numerology?)
कर्नाटक: येदियुरप्पा को ज्योतिष का सहारा, नाम की स्पेलिंग से D हटाकर लगाया I
कर्नाटक: येदियुरप्पा को ज्योतिष का सहारा, नाम की स्पेलिंग से D हटाकर लगाया I
हाईलाइट
  • चौथी बार मुख्यमंत्री की शपथ लेने जा रहे हैं येदियुरप्पा
  • ज्योतिष के कहने पर किया नाम में फेरबदल
  • राज्यपाल वजुभाई वाला के सामने पेश किया दावा

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। बीजेपी के बीएस येदियुरप्पा ने शुक्रवार शाम एक बार फिर कर्नाटक के मुख्यमंत्री के पद की शपथ ली। इससे पहले राज्यपाल वजुभाई वाला से मिलकर येदियुरप्पा ने सरकार बनाने का दावा पेश किया था, उन्होंने शाम 6 बजे सीएम पद की शपथ ली। अपने शपथग्रहण से पहले येदियुरप्पा ने अपने नाम में बड़ा बदलाव किया, राज्यपाल को सौंपे गए पत्र में उन्होंने अपने नाम से D हटाकर I लगा लिया।

दरअसल, येदियुरप्पा अभी तक अंग्रेजी में अपना नाम BS Yeddyurappa लिखते थे, लेकिन राज्यपाल को पेश किए गए दावे में उन्होंने अपने नाम की स्पेलिंग BS Yediyurappa लिखा है, हालांकि काफी पहले भी वो इसी नाम का इस्तेमाल करते आए हैं। 1975 में लड़े अपने पहले चुनाव में भी येदियुरप्पा ने B.S. Yediyurappa स्पेलिंग वाले नाम का प्रयोग किया था।

इसके अलावा 2007 में जब 7 दिनों के लिए उनकी सरकार बनी थी, उस दौरान भी येदियुरप्पा ने यही नाम प्रयोग किया था, इसके बाद उनके ज्योतिष ने उन्हें नाम में स्पेलिंग बदलने की सलाह दी थी, जिसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री रहते हुए अपने नाम की स्पेलिंग B.S. Yeddyurappa कर ली थी। अब एक बार फिर वो अपने पुराने नाम की तरफ लौट गए हैं।

कर्नाटक बीजेपी के दिग्गज नेता बीएस येदियुरप्पा चौथी बार राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं, उन्होंने शुक्रवार सुबह ही 105 विधायकों का समर्थन पत्र राज्यपाल वजुभाई वाला को सौंप था। येदियुरप्पा के पास बहुमत साबित करने के लिए 31 जुलाई तक का समय है, इस दौरान स्पीकर रमेश कुमार को भी बागी विधायकों की किस्मत का फैसला करना है। इससे पहले येदियुरप्पा तीनों बार अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाए हैं। 
 
 
1. 12 नवंबर से 19 नवंबर 2007

2. 30 मई 2008 से 31 जुलाई 2011

3. 17 मई 2018 से 19 मई 2018
 

Created On :   26 July 2019 12:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story