comScore

ओवैसी के गढ़ में योगी का ऐलान- हैदराबाद का नाम ‘भाग्यनगर’ करेगी बीजेपी

December 04th, 2018 10:15 IST
ओवैसी के गढ़ में योगी का ऐलान- हैदराबाद का नाम ‘भाग्यनगर’ करेगी बीजेपी

हाईलाइट

  • योगी ने कहा कि हैदराबाद का नाम बदल कर 'भाग्यनगर' कर दिया जाएगा।
  • योगी ने कहा कि आतंकवाद के खात्मे के लिए बीजेपी की सरकार बनना जरूरी है।
  • योगी ने कहा कि बीजेपी ने पूरे देश में राम राज्य लाने का ठान लिया है।

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तेलंगाना में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। हैदराबाद के बेगम बाजार में रैली करते हुए योगी ने कहा कि अगर राज्य में बीजेपी की सरकार बनती है, तो हैदराबाद का नाम बदल कर 'भाग्यनगर' कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि तेलंगाना से अगर आतंकवाद को खत्म करना है, तो बीजेपी की सरकार बनना जरूरी है। बता दें कि बेगम बाजार AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी का गढ़ माना जाता है।

योगी ने जनसभा संबोधित करते हुए कहा, बीजेपी ने पूरे देश में राम राज्य लाने का ठान लिया है। इस निर्णय में तेलंगाना को भी अहम रोल निभाना चाहिए। अगर आप हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर देखना चाहते हैं, तो आपको बीजेपी को वोट करना चाहिए। देश में जितने भी अटैक हुए हैं, उनका कोई न कोई लिंक हैदराबाद से रहा है। राजनीति में अगर मुस्लिम तुष्टिकरण जैसी कोई चीज नहीं होती तो यह आतंकी घटनाएं नहीं हुई होती। कांग्रेस इन आतंकियों को बढ़ावा देती है, लेकिन बीजेपी इनका खात्मा करेगी। कांग्रेस इन्हें बिरयानी खिलाती है, वहीं बीजेपी इन्हें बुलेट खिलाती है।

AIMIM के गढ़ में बोलने से पहले योगी ने रविवार को कहा था, 'मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि अगर बीजेपी राज्य में सरकार बनाती है तो ओवैसी को यहां से भागना पड़ेगा। ओवैसी को तेलंगाना से उसी तरह भागना पड़ेगा जैसे हैदराबाद के निजाम राज्य छोड़कर भागे थे।' इसके अलावा योगी ने निजामशाही मुक्ति दिवस मनाने की भी बात कही थी। इसका जवाब देते हुए ओवैसी ने कहा था कि क्या अगर बीजेपी के खिलाफ बोलेंगे तो मुल्क से बाहर निकाल देंगे?

बता दें कि तेलंगाना के 119 और राजस्थान के 200 विधानसभा सीटों पर 7 दिसंबर को वोटिंग की जाएगी। जबकि 11 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 19 नवंबर थी।
 

Loading...
कमेंट करें
QACij
Loading...