comScore

ये वही राहुल हैं जिनके पूर्वज कहते थे कि वे गलती से हिंदू हो गए : योगी

BhaskarHindi.com | Last Modified - February 13th, 2018 18:59 IST

ये वही राहुल हैं जिनके पूर्वज कहते थे कि वे गलती से हिंदू हो गए : योगी

डिजिटल डेस्क, अगरतला। त्रिपुरा में 18 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए बीजेपी एड़ी चोटी का जोर लगाए हुए है। बीजेपी के कई दिग्गज नेता यहां प्रचार अभियान में जुटे हुए हैं। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ भी इस सिलसिले में त्रिपुरा दौरे पर हैं। मंगलवार को उन्होंने हिंदू वोटर्स को लुभाने के लिए राहुल गांधी द्वारा मंदिरों के दर्शनों पर निशाना साधा। त्रिपुरा के सबरुम में कुछ रिपोर्टरों से बात करते हुए योगी ने कहा कि यह वही राहुल हैं जिनके पूर्वज कहते थे कि वे गलती से हिंदू हो गए हैं।

योगी ने कहा, 'आज कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी को एक जनेऊधारी हिंदू बताती है। हिंदू वोटों को अपनी ओर खींचने के लिए यह तरीका अच्छा है। यह हमारी जीत ही है कि आज एक शख्स जिसके पूर्वज कहते थे कि वे गलती से हिंदू बन गए हैं, वह खुद को जनेऊधारी हिंदू बताने पर तुला हुआ है।'

गौरतलब है कि आगामी त्रिपुरा, नगालैंड और कर्नाटक चुनावों को देखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के मंदिर दौरे शुरू हो चुके हैं। गुजरात चुनावों के दौरान भी उन्होंने कई मंदिरों में पूजा पाठ की थी। पिछले साल हुए गुजरात चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी ने बयान जारी कर यह भी बताया था कि राहुल एक जनेऊधारी हिंदू है। बीजेपी राहुल गांधी को जनेऊधारी हिंदू बताने को कांग्रेस की एक रणनीति बताती है। बीजेपी का कहना है कि हिंदू वोटर्स बीजेपी से पूरी तरह छिटक गए हैं, इन वोटर्स को अपने पक्ष में करने के लिए ही राहुल मंदिर-मंदिर भटक रहे हैं और खुद को जनेऊधारी हिंदू बता  रहे हैं।

बता दें कि कर्नाटक में इस साल अप्रैल-मई में और मेघालय, नगालैंड में 27 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने हैं। वहीं त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव 18 फरवरी को होंगे। नगालैंड, मेघालय और त्रिपुरा चुनावों का परिणाम तीन मार्च को जारी होगा।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

loading...

आज के मैच