comScore
Dainik Bhaskar Hindi

अयोध्या नहीं, गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे योगी आदित्यनाथ !

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:21 IST

1.6k
0
0
अयोध्या नहीं, गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे योगी आदित्यनाथ !

टीम डिजिटल, गोरखपुर : उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब अयोध्या से नहीं बल्कि गोरखपुर से ही विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे. कुछ दिनों पहले यह भी खबरें सामने आई थी कि योगी आदित्यनाथ अयोध्या से चुनाव लड़ सकते हैं, लेकिन योगी ने अब अपना मन बदलकर गोरखपुर की ओर ही कर लिया है. बता दें कि भारतीय जनता पार्टी का भी मन था कि योगी अयोध्या से ही चुनाव लड़ें और गोरखपुर से निकलकर बाहर आएं.

योगी आदित्यनाथ ने अब तक लोकसभा की सीट नहीं छोड़ी है. राष्ट्रपति चुनाव के बाद सीएम योगी और उप मुख्यमंत्री केशव मौर्या दोनों संसद से इस्तीफा दे देंगे. योगी के मुख्यमंत्री बनते ही दर्जन भर विधायकों ने उनके लिए अपनी सीट छोड़ने का एलान किया था. बता दें कि मुख्यमंत्री बने रहने के लिए योगी आदित्यनाथ को सितंबर महीने तक एमएलए या एमएलसी बनना पड़ेगा.

पिछले ही महीने योगी आदित्यनाथ अयोध्या गए थे और वहां रामलला के दर्शन किये. सरयू नदी पर आरती की और जाते-जाते अयोध्या के लिए 350 करोड़ के पैकेज का भी एलान कर दिया. तभी उनके अयोध्या से चुनाव लड़ने की चर्चा और तेज हो गयी थी. लेकिन योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से ही विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे. किस सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे योगी ये भी तय कर चुके है. वैसे अब तक उनके अयोध्या से चुनाव लड़ने की चर्चा थी. संघ और बीजेपी के नेताओं का एक गुट भी यही चाहते हैं.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download