comScore
Dainik Bhaskar Hindi

योगी का सवाल: बीफ फेस्‍ट पर डीयू और जेएनयू पर बोलने वाले चुप क्‍यों ?

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:21 IST

1.3k
0
0
योगी का सवाल: बीफ फेस्‍ट पर डीयू और जेएनयू पर बोलने वाले चुप क्‍यों ?

टीम डिजिटल, लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केरल में 'बीफ फेस्ट' के आयोजन पर सवाल उठाते हुए कहा है कि दिल्ली विश्वविद्यालय और जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय की घटनाओं पर बोलने वाले इस घटना (बीफ फेस्ट) पर मौन क्यों हैं?' 

उन्‍होंने कहा कि ऐसे हर मामले में एवीवीपी मुखर रहती रही है. योगी आदित्यनाथ ने गत 19 मार्च को सत्ता में आते ही गौवध पर सख्ती से रोक लगाते हुए अवैध रूप से संचालित किये जा रहे सभी बूचड़खानो को बंद करा दिया था.
 
केन्द्र सरकार की ओर लगायी गयी पाबंदी के विरोध में केरल में बीफ फेस्ट आयोजित किये गये थे. युवक कांग्रेस के एक कार्यकर्ता और उसके साथियों ने कन्नूर में कथित रूप से सार्वजनिक तौर पर एक बछड़े का वध कर दिया था. केरल पुलिस ने बाद में युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया था.

कांग्रेस ने इस मामले से पल्ला झाड़ते हुए बछड़ा काटनेवाले यूथ कांग्रेस के 3 कार्यकर्ताओं को सस्पेंड कर दिया है. बीजेपी कार्यकर्ताओं की शिकायत पर यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. बूचड़खानों में जानवरों को मारने के लिए बिक्री पर केंद्र के रोक के विरोध में यूथ कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान कथित तौर पर बछड़ा काटा गया था. कांग्रेस के नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि बछड़ा काटनेवाले कार्यकर्ता पार्टी से सस्पेंड कर दिए गए हैं. ऐसे लोगों के लिए कांग्रेस में जगह नहीं. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इस घटना पर ट्वीट किया है कि केरल में कल जो हुआ वह सोच से परे, निर्मम और मेरे और कांग्रेस पार्टी के लिए पूरी तरह से अस्वीकार्य है. मैं इस घटना की कड़ी निंदा करता हूं.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर