Sunrise India Open: श्रीकांत ने सिल्वर जीता, फाइनल में एक्सेलसन से हारे

yonex sunrise india open 2019: Kidambi Srikanth lost to Viktor Axelsen in finals and won silver medal
Sunrise India Open: श्रीकांत ने सिल्वर जीता, फाइनल में एक्सेलसन से हारे
Sunrise India Open: श्रीकांत ने सिल्वर जीता, फाइनल में एक्सेलसन से हारे
हाईलाइट
  • टूर्नामेंट के फाइनल में एक्सेलसन ने श्रीकांत को 21-7
  • 22-20 से मात देकर गोल्ड मेडल जीता
  • श्रीकांत ने योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में सिल्वर मेडल जीता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के स्टार शटलर किदांबी श्रीकांत ने योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में सिल्वर मेडल जीता। उन्हें टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन ने 21-7, 22-20 से मात देकर गोल्ड मेडल पर कब्जा किया। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह खिताबी मुकाबला 36 मिनट तक चला। वर्ल्ड नंबर-4 एक्सेलसन ने दूसरी बार इस टूर्नामेंट का गोल्ड जीता है। इससे पहले 2017 में उन्होंने इस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया था। श्रीकांत ने एक्सेलसन को 2015 में इस टूर्नामेंट के फाइनल में हराकर खिताब अपने नाम किया था, लेकिन इस बार वे चुक गए और उन्हें सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। 

मैच जीतने के बाद एक्सेलसन ने कहा, मैं बहुत खुश हूं कि मैं अच्छा मैच खेल पाया। इस टूर्नामेंट का खिताब जीतने से मेरा आत्मविश्वास बहुत बढ़ा है। शुरुआत में मैच पर नियंत्रण बनाना आसान था, लेकिन बाद में मुकाबला करीबी हो गया और अगर श्रीकांत दूसरा गेम जीत जाते तो पता नहीं क्या होता। आपको थोड़ी किस्मत चाहिए होती है और मैने मैच के आखिरी तक अच्छा प्रदर्शन किया। 

एक्सेलसन ने श्रीकांत के खिलाफ मैच की दमदार शुरुआत की। उन्होंने नेट और बेस लाइन पर दमदार खेल दिखाया और भारतीय खिलाड़ी को वापसी का कोई मौका न देते हुए 21-7 के बड़े अंतर से जीत दर्ज की। दूसरे गेम में भी एक्सेलसन की शुरुआत अच्छी रही और एक समय ऐसा लग रहा था कि वे आसानी से मुकाबल जीत लेंगे, लेकिन श्रीकांत वापसी करने में कामयाब रहे। भारतीय खिलाड़ी ने स्कोर 13-13 से बराबर किया और फिर बढ़त बनाई। श्रीकांत ने स्कोर 19-17 कर दिया। हालांकि, वह आखिरी में संयम से नहीं खेल पाए और 22-20 से मुकाबला गंवा बैठे। 

मैच के बाद श्रीकांत ने कहा, मैं समझता हूं कि मैंने पहले सेट में उसे कई मौके दिए और दूसरे में इससे बचने का प्रयास किया। मैने सोचा कि मैं थोड़ा धीमा हूं और दूसरे सेट में मैने वापसी करते बेहतर खेल दिखाया। एक्सेलसन ने सेमीफाइनल में कॉमनवेल्थ गेम्स के पूर्व चैंपियन भारत के ही पारुपल्ली कश्यप को हराया था। 

Created On :   1 April 2019 3:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story