पाक को PoK नेता ने दिखाया आइना, कहा- हमारा पानी पीते हो और हमें ही नमक हराम कहते हो

You drink our water and call us Namak Haram : PoK leader to Pakistan
पाक को PoK नेता ने दिखाया आइना, कहा- हमारा पानी पीते हो और हमें ही नमक हराम कहते हो
पाक को PoK नेता ने दिखाया आइना, कहा- हमारा पानी पीते हो और हमें ही नमक हराम कहते हो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में पाकिस्तान के खिलाफ उठती आवाजों के बीच स्थानीय नेता तौकीर गिलानी पाक पर जमकर गरजे हैं। कश्मीर को पाकिस्तान का हिस्सा बताने वाले बयानों पर तौकीर गिलानी ने कहा है कि यह कहीं नहीं लिखा है कि कश्मीर पाकिस्तान का हिस्सा है।  PoK में एक जनसभा को संबोधित करते हुए तौकीर गिलानी ने कहा, "ये कहां लिखा है कि कश्मीर, पाकिस्तान का हिस्सा है? ऐसी कोई सहमति नहीं बनी है। यह महज पाकिस्तान की मुस्लिम कॉन्फ्रेंस का प्रोपेगेंडा है, जिसमें कोई वास्तविकता नहीं है"।

कश्मीरियों को नमकहराम बताने वाले पाकिस्तानी नेताओं के बयान पर PoK नेता ने कहा, "बकवास करने की भी इंतेहा होती है। पाकिस्तानी नेता टीवी पर आकर कहते हैं कि कश्मीरी नमकहराम हैं। वे किस जूबां से ऐसा कह सकते हैं, हम तो 20 रुपए देकर उनका बकवास नमक खरीदते हैं जिसको दुनिया में कोई नहीं खरीदता।" उन्होंने कहा, "अरे तुम तो पानी भी हमारा पीते हो, हमारा पानी पीकर हमें ही नमकहराम कहते हो।"

जनसभा में तौकिर ने पाकिस्तान पर कईं आरोप लगाए। उन्होंने कहा, "लिब्रेशन फ्रंट के मारे गए 650 लोगों की मौत के लिए जिम्मेदार जिहादियों को पाकिस्तान ने ही समर्थन दिया हुआ है। मीरवाइज उमर फारूख और सज्जाद लोन के पिता की हत्या भी पाकिस्तान ने करवाई है।" उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान तथाकथित स्वतंत्रता सेनानियों (आतंकियो) के शवों को झंडे से लपेटता है और इसके लिए 30 हजार रुपये तक देता है।

बता दें कि हालिया टीवी इंटरव्यू में पाकिस्तानी नेता लगातार PoK को पाकिस्तान का हिस्सा बताते रहे हैं। साथ ही कश्मीरियों को नमकहराम भी कहते रहे हैं। इधर हाल ही में भारत के कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने PoK को पाकिस्तान का हिस्सा बताया था। उन्होंने कहा था कि कश्मीर का जो हिस्सा पाकिस्तान के पास है वो पाकिस्तान के पास ही रहेगा। भारत यह हिस्सा कभी हासिल नहीं कर पाएगा।

Created On :   25 Nov 2017 1:41 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story