comScore

कुछ ही दिनों में होने वाली थी शादी, युवती ने फांसी लगाई

कुछ ही दिनों में होने वाली थी शादी, युवती ने फांसी लगाई

डिजिटल डेस्क, नागपुर। अजनी थानांतर्गत सगाई के बाद एक युवती ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मृतका का नाम पूनम वसंता शिंदे (18) है। उसने आत्महत्या क्यों की? कारण अज्ञात है। घटना को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं।  पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी है।

कुछ दिनों में होने वाली थी शादी
पुलिस सूत्रों के अनुसार वसंता शिंदे अपनी पत्नी, तीन बेटी और चार बेटों के साथ कौशल्या नगर अजनी क्षेत्र में रहते हैं। वह मजदूरी कर परिवार का भरण-पोषण करते हैं। उनकी बेटी पूनम का करीब डेढ़ माह पहले रामेश्वरी रिंग रोड के पास टोली के एक युवक के साथ विवाह तय हुआ था। पूनम का भावी पति कबाड़ का व्यवसाय करता है। पूनम की सगाई हो चुकी थी। कुछ दिनों में ही उसकी शादी होने वाली थी। गत 14 अप्रैल को दोपहर करीब 2 बजे मकान की छत में लगे लोहे के एंगल से साड़ी बांधकर पूनम ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना मिलने पर अजनी पुलिस ने फिलहाल आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज किया है। 

छोटी बहन देख कर चिल्ला उठी 
सूत्रों के अनुसार पूनम को फांसी के फंदे पर उसकी छोटी बहन ने लटके देखा, तो वह जोर से चिल्ला उठी। छोटी बहन के रोने की आवाज सुनकर पड़ोसी जमा हो गए। पूनम के भाई बिरजू ने पड़ोसियों की मदद से उसे नीचे उतारा और मेडिकल अस्पताल लेकर गए। प्राथमिक जांच के दौरान डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जाता है कि रविवार को पूनम के घर में कोई नहीं था। उसकी 12 वर्ष की छोटी बहन घर के आंगन में खेल रही थी। वह जब पानी पीने के लिए घर के अंदर गई, तब पूनम को फांसी के फंदे पर लटके देखा। पूनम सगाई के बाद से काफी परेशान थी। अटकलें लगाई जा रही हैं कि शायद इस बात से परेशान थी कि उसके पिता मजदूरी के भरोसे उसकी शादी कैसे कर पाएंगे। 
 

कमेंट करें
iXoTr