दिनदहाड़े छात्रा की हत्या करने वाले आरोपी ने किया सुसाइड

Young man committed suicide after the murder of his Girlfriend
दिनदहाड़े छात्रा की हत्या करने वाले आरोपी ने किया सुसाइड
दिनदहाड़े छात्रा की हत्या करने वाले आरोपी ने किया सुसाइड

डिजिटल डेस्क अनूपपुर । 22 फरवरी को प्रयोगिक परीक्षा देने जा रही छात्रा पूजा पनिका को विद्यालय से महज 100 कदम की दूरी पर अज्ञात युवक ने तलवार से गर्दन काट हत्या किए जाने पर मौके पर ही मौत हो गई थी, जिसके बाद 17 वर्षीय छात्रा की हत्या की खबर सुनते ही पूरे नगर में सनसनी फैल गई। जिसके बाद पुलिस ने मृतिका के परिजनो के बयान के आधार पर बुल्ला उर्फ दिलीप साहू पिता मुन्ना साहू निवासी हर्रा गोदाम के पास को हत्या के संदेह पर हिरासत में लेकर लगातार पूछताछ में लगी थी, इसी बीच रेउला पावर प्लांट के पीछे आम के पेड पर विजय प्रजापति निवासी बगैहा द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या किए जाने की सूचना मिली, जहां पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की विवेचना में जुट गई। विवेचना के दौरान युवक विजय प्रजापति की पहचान मृतिका पूजा पनिका से होने पर खुलासा हुआ। 
वीडियो फुटेज पर तलवार साथ लिए दिखा मृतक
पूजा हत्याकांड में जहां पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  वैष्णव शर्मा ने नए तरीके से विवेचना करने नई टीम गठित कर मार्गदर्शन दिया गया। टीम में साइबर सेल एवं थाना प्रभारी करनपठार को भी पुलिस टीम में शामिल किया गया।  जिसके बाद सायबर सेल के माध्यम से वीडियो फुटेज खंगाले गए, जिसमें नगर पालिका में लगे फुटेज में विजय प्रजापति घटना के समय मोटर साईकिल पर बोरी में छिपा रखे तलवार की फुटेज भी प्राप्त हुई। वहीं मृतक के मोबाइल में मृतिका के साथ हुए चैट तथा अन्य सूक्ष्म पहलुओं पर नजर रखा गया और पूजा हत्याकांड के चौथे दिन ही पूजा के आरोपी का खुलासा किया गया। मृतक के जेब से मिला था सोसाइट नोट
फांसी लगा आत्म हत्या किए युवक विजय प्रजापति द्वारा लिखा सोसाइट नोट भी पुलिस को मिला था, जिसमें मृतिका छात्रा पूजा पनिका का जिक्र भी था, जिसके बाद पुलिस ने मृतक के घर पहुंच जांच की जहां मृतक के अलमारी में पूजा के नाम लिखे दो पत्र तथा पूजा  ने लिखे दो पत्र सहित एक मोबाइल फोन जब्त किया। जिसके बाद पुलिस ने सायबर की मदद से मोबाइल फोन के कॉल डिटेल भी निकाले। जिसमें अन्य साक्ष्य के आधार पर पुलिस ने मृतिका के परिजनो द्वारा शंका के आधार पर गिरफ्तार किए गए बुल्ला उर्फ दिलीप साहू को  निर्दोष पाते हुए छोड दिया।
घर से तलवार लाकर की थी हत्या
पूरे मामले में विजय प्रजापति द्वारा छात्रा पूजा पनिका के मामा के लडके अंकित के साथ भी देखा गया, वहीं अंकित पूजा और विजय के लिए मेडिएटर का काम करता रहा, घटना के एक दिन अंकित ने पूजा की विजय से बात कराने के लिए बाइक से घुमते रहे, लेकिन पूजा ने विजय से बात करने से मना कर दिया, जिसके बाद विजय प्रजापति ने घर पहुंच बोरी में तलवार छिपा कर पहुंच उसके गले में वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया था।
 

Created On :   26 Feb 2018 8:03 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story