comScore
Dainik Bhaskar Hindi

नेशनल एजेंडा फोरम के तहत युवा चुनेंगे 2019 का नेता, कालेज स्टूडेंट्स ले रहे हिस्सा

BhaskarHindi.com | Last Modified - August 11th, 2018 16:32 IST

1.5k
0
0
नेशनल एजेंडा फोरम के तहत युवा चुनेंगे 2019 का नेता, कालेज स्टूडेंट्स ले रहे हिस्सा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। युवाओं को अपना नेता चुनने के लिए नेशनल अजेंडा फोरम टीम ने  एक अभियान चलाया है। जिसके तहत आयोजित प्रोग्राम में आईसीसीई कॉलेज व श्री दत्ता मेघे कॉलेज ऑफ ऑर्केिटेक्चर नागपुर के 100  स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया। ज्ञात रहे कि द एनएएफ टीम देशभर के 530 जिलों के लगभग 25,000 युवा एक मंच पर एकत्रित होकर 2019 के लिए देश का नेता चुन रहे हैं। नेशनल अजेंडा फोरम (एनएएफ) के तहत एकत्रित हुए ये युवा देशव्यापी पहल कर रहे हैं। इसका उद्देश्य गांधीजी के 18 सूत्रीय कार्यक्रम पर चर्चा को दोबारा शुरू करना है।

गांधीजी की 150वी जयंती पर शुरू किया अभियान
गांधीजी की 150वीं जयंती के मौके पर उन्हें श्रद्धांजलि देने के उद्देश्य से इस कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमिटी (आईपैक) ने एनएएफ के तहत युवाओं से वोटिंग कराकर देश का नेता चुनने का फैसला किया है। 15 अगस्त को इस वोटिंग के परिणाम घोषित किए जाएंगे और अक्टूबर से जनवरी के बीच इसे देशवासियों के बीच ले जाया जाएगा। गांधीजी के 18 सूत्रीय कार्यक्रम को लिखने में कई वर्ष लगे थे और इसे 1945 में साझा किया गया था। गांधी जी इसे मिसाल के तौर पर पेश करना चाहते थे।

1,788 कालेज जुड़े
इस कार्यक्रम का उद्देश्य चार बिंदुओं पर लोगों को एकजुट करना है। जिसमें प्रमुख रूप से 18 सूत्रीय रचनात्मक कार्यक्रम को देश के लोगों के साथ साझा करना, राष्ट्र की 10 प्राथमिकताओं को तय करने में अपना योगदान और वोट देना, इस एजेंडे को अपनाने के लिए योग्य नेता चुनना और चुने गए नेता की आगामी लोकसभा चुनाव जीतने में मदद करना। नेशनल एजेंडा फोरम टीम के इस अभियान को देश भर में भारी प्रतिसाद मिल रहा है। इसमें 142 प्रतिष्ठित शख्सियत जुड़ चुके हैं। 206 सामाजिक संगठनों का समर्थन भी मिला है। 28901 यूथ इस मुहिम का हिस्सा बन चुके हैं। 1,788 कालेज इससे जुड़ चुके हैं।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें