comScore

ट्रेन का ओवरहेड वायर पकड़कर खुदकुशी की कोशिश, बिजली काट बचाई गई जान

February 18th, 2019 23:57 IST
ट्रेन का ओवरहेड वायर पकड़कर खुदकुशी की कोशिश, बिजली काट बचाई गई जान

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एक युवक ने सोमवार को ट्रेन का ओवर हेड वायर पकड़कर खुदकुशी करने की कोशिश की। इस वायर में 25 हजार वोल्ट का करंट दौड़ रहा था। हालांकि समय रहते रेलवे अधिकारियों ने ओवरहेड वायर की बिजली काट दी और दमकल कर्मचारियों ने युवक को समझा बुझाकर नीचे उतार लिया। करीब घंटे भर चले इस ड्रामे के कारण ट्रेनों की आवाजाही ठप रही। दमकल विभाग ने युवक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है।

युवक का नाम मोहम्मद तमन्ने शेख (23) है। शेख मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर का रहने वाला है। शेख के मुताबिक ससुराल वालों से परेशान होकर उसने आत्महत्या की कोशिश की। सोमवार सुबह शेख बोइसर रेलवे स्टेशन पर चाकू लेकर पहुंचा। इसके बाद पैदल पुल से लटकते हुए उसने ओवरहेड वायर पकड़ने की कोशिश की। कुछ लोगों ने शेख को देखा तो रेलवे अधिकारियों को सूचित किया।

आनन-फानन में ओवरहेड वायर की बिजली काट दी गई। रेलवे पुलिस और अधिकारियों ने शेख को नीचे उतरने को कहा लेकिन वह तैयार नहीं हुआ। इस बीच दमकल विभाग के जवान भी मौके पर पहुंच गए। करीब एक घंटे समझाने बुझाने के बाद आखिरकार शेख नीचे उतरने को तैयार हुआ। पुलिस फिलहाल उससे पूछताछ में जुटी हुई है। वहीं इस मामले के चलते पश्चिम रेलवे की सेवाएं काफी देर तक प्रभावित रहीं।

Loading...
कमेंट करें
P96hI
Loading...
loading...