नागपुर से मुंबई घुमने आए युवक बन गए मोबाईल चोर, दो नाबालिग शामिल

Youths traveled Nagpur to Mumbai become thieves, included 2 minors
नागपुर से मुंबई घुमने आए युवक बन गए मोबाईल चोर, दो नाबालिग शामिल
नागपुर से मुंबई घुमने आए युवक बन गए मोबाईल चोर, दो नाबालिग शामिल

डिजिटल डेस्क, मुंबई। नागपुर से मुंबई घूमने आए तीन युवकों ने खर्च पूरा करने के लिए पांच मोबाइल चुरा लिए। आरोपी मोबाइल चोरी करते तो नहीं पकड़े गए, लेकिन बदकिस्मती से गिरगांव चौपाटी पर पुलिस की नजर उन पर उस वक्त पड़ गई, जब वे चोरी किए गए मोबाइलों से सिमकार्ड निकालकर समंदर में फेंक रहे थे। शक के आधार पर पुलिस ने तीनों से पूछताछ शुरू की तो उन्होंने मोबाइल चोरी की बात स्वीकार कर ली। पकड़े गए तीन आरोपियों में से दो नाबालिग हैं। 

मामले की जांच में जुटे सहायक पुलिस निरीक्षक दिगंबर फुके ने बताया कि आरोपी वर्धा के कुलगांव इलाके के रहने वाले हैं। दो आरोपी स्थानीय कॉलेज में पढ़ते हैं। तीनों आरोपी नागपुर से मुंबई घूमने आए थे। इसी दौरान रास्ते में उन्होंने लोगों के मोबाइल पर हाथ साफ कर दिए। फुके ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 379 के तहत चोरी का मामला दर्ज कर उन्हें कोर्ट में पेश किया गया, जहां से दो नाबालिग आरोपियों को डोंगरी सुधारगृह भेज दिया गया है जबकि प्रतीक वावरी (19) नाम के आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

एपीआई फुके ने बताया कि आरोपी सोमवार रात साढ़ सात बजे गिरगांव चौपाटी पर समंदर किनारे बैठे थे और मोबाइलों से सिमकार्ड निकालकर समंदर में फेंक रहे थे। वहां गश्त कर रहे पुलिसकर्मियों ने यह हरकत देख ली और संदेह के आधार पर युवकों से पूछताछ शुरू कर दी। युवक संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए, जिसके बाद उन्हें मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन ले जाया गया। वहां युवकों ने मोबाइल चोरी की बात तो स्वीकार की, लेकिन इस बारे में ज्यादा खुलासा नहीं कर रहे हैं।

एपीआई फुके ने बताया कि हमें शक है कि मोबाइल रेल यात्रा के दौरान चुराए गए होंगे। बरामद मोबाइल के आईएमईआई के आधार पर उसके मालिक की पहचान की कोशिश की जा रही है। युवकों की हरकतों की जानकारी उनके परिवार वालों को दे दी गई है। 

 

Created On :   9 Jan 2019 3:19 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story