YouTube Kids को मिला नया लुक, पेरेंट्स को मिले नये कंट्रोल

YouTube Kids gets new parental controls, profiles and adaptive UI
YouTube Kids को मिला नया लुक, पेरेंट्स को मिले नये कंट्रोल
YouTube Kids को मिला नया लुक, पेरेंट्स को मिले नये कंट्रोल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। यूट्यूब द्वारा साल 2016 में भारत में खासतौर पर बच्चों के लिए स्पेशल वीडियो प्लेटफॉर्म YouTube Kids लॉन्च किया था। ये चाइल्ड-फ्रेंडली एप भारत में गूगल प्ले और एप स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है और इस एप के फीचर्स और कॉन्टेंट को खासतौर पर बच्चों के लिए कस्टमाइज किया गया है। वहीं अब YouTube Kids एप को भारत में लॉन्च हुए एक साल हो गया है और कंपनी अपना पहला जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। इस सेलिब्रेशन में YouTube Kids को नया लुक, माता-पिता के लिए नया कंट्रोल, बच्चे की प्रोफाइल और बहुत कुछ पेश किया है।

कंपनी भारत में अपना पहला जन्मदिन मना रही है और इसी सेलिब्रेशन के अंतर्गत YouTube Kids को नए फीचर्स और लुक प्रदान किया गया है। इसे माता-पिता के कंट्रोल और 2 से 10 वर्षों के आयु वर्ग के बच्चों के लिए अपील करने के लिए डिजाइन किया गया, नया अपडेट एप उन सुविधाओं के साथ भरा हुआ है जिन्हें बच्चों और माता-पिता से इकट्ठा किए गए व्यापक शोध और इनपुट का आधार पर शामिल किया गया है। 

संबंधित चित्र

 

माता-पिता को अपने बच्चों के स्क्रीन के समय और उनके द्वारा उपयोग की जाने वाले कंटेंट का पूरा नियंत्रण देते हुए, अपडेटेड एप को बच्चों को अपनी स्वयं की पहचान बनाने की क्षमता के साथ और अधिक व्यक्तिगत अनुभव प्रदान करता है और शेयर किए गए डिवाइस में उन कंटेंट का आनंद लेता है जो उनके प्रोफाइल से जुड़ा हुआ है।

YouTube Kids को मिले नए अपडेट में कई नए फीचर्स को शामिल किया गया है। जिसमें आप स्वयं अपने बच्चे का प्रोफाइल क्रिएट कर सकते हैं और उन सभी प्रकार के वीडियो को देख सकते हैं जो आपके बच्चे ने देखी हो। नये एप में अभिभावक सेटअप प्रोसेस आपको विस्तृत जानकारी देगा ताकि आपके बच्चे एप का उपयोग करने से पहले आपके परिवार के लिए सही विकल्प चुन सकें।

YouTube Kids में प्रतिदिन 80 लाख से अधिक लर्निंग वीडियो के साथ ही, यूट्यूब किड्स बच्चों के लिए सीखने, सर्च करने, क्रिएट और उनकी जिज्ञासा तलाशने के लिए एप में सुविधा देता है। बच्चों की सामग्री की बढ़ती मांग को देखते हुए, भारत बच्चों की सामग्री निर्माता creators space में विविधता देख रहा है। YouTube Kids अभी 37 देशों में लाइव है।

Created On :   5 Nov 2017 3:08 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story