comScore

आंध्र प्रदेश: जगनमोहन रेड्डी ने विजयवाड़ा में ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

आंध्र प्रदेश: जगनमोहन रेड्डी ने विजयवाड़ा में ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

हाईलाइट

  • राज्यपाल ESL नरसिम्हन ने रेड्डी को दिलाई मुख्यमंत्री पद की शपथ 
  • विजयवाड़ा के पास IGMC स्टेडियम में आयोजित किया गया समारोह

डिजिटल डेस्क, विजयवाड़ा। YSR कांग्रेस चीफ जगनमोहन रेड्डी आंध्र प्रदेश के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं। गुरुवार (30 मई) को जगनमोहन रेड्डी ने आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल ESL नरसिम्हन ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। 

विजयवाड़ा के पास आईजीएमसी स्टेडियम में भव्य समारोह आयोजित किया गया था। शपथ ग्रहण के बाद जगन मोहन ने राज्यपाल को गुलदस्ता भेंट किया। शपथ ग्रहण समारोह से ठीक पहले राष्ट्रगान हुआ।शपथ ग्रहण समारोह में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन सहित अन्य पार्टियों के कई दिग्गज नेता मौजूद रहे। 

बता दें कि आंध्र प्रदेश के विभाजन के बाद जगन मोहन रेड्डी ने दूसरे मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है। जगनमोहन रेड्डी ने अकेले ही शपथ ली है, उनके मंत्रिमंडल का गठन 7 जून को हो सकता है। जगन की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस ने राज्य विधानसभा की 175 सीटों में से 151 सीटों पर प्रचंड जीत हासिल की है। इसके साथ ही लोकसभा की 25 में से 22 सीटों पर जीत दर्ज की।

गौरतलब है कि, जगन मोहन रेड्डी ने कांग्रेस से अलग होकर 2010 में नई पार्टी के गठन का ऐलान किया था। मार्च 2011 में जगन मोहन रेड्डी ने अपने पिता वाईएस राजशेखर रेड्डी के नाम पर नई पार्टी का ऐलान किया। इसके बाद जगन मोहन ने अपनी पार्टी का नाम वाईएसआर कांग्रेस रखा। यहीं से उनके राजनीतिक सफर की शुरुआत हुई। 2009 में जगन मोहन रेड्डी ने कडपा संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ा और पहली बार सांसद बने।

कमेंट करें
OvVTb