बाउंड्री नियम पर युवराज ने जताई असहमति, बिगबी ने किया आईसीसी को प्रणाम

Yuvraj Singh is not agreed with boundary rule, BigB Amitabh Bachchan taunted on ICC
बाउंड्री नियम पर युवराज ने जताई असहमति, बिगबी ने किया आईसीसी को प्रणाम
बाउंड्री नियम पर युवराज ने जताई असहमति, बिगबी ने किया आईसीसी को प्रणाम
हाईलाइट
  • पूर्व क्रिकेटर्स से लेकर बॉलीवुड सेलिब्रिटी भी इस नियम की आलोचना में शामिल है
  • बाउंड्री वाले ICC के नियम की जमकर आलोचना हो रही है
  • बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने ICC के इस नियम की आलोचना करते हुए ट्वीट किया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बाउंड्री के आधार पर वर्ल्ड कप के फाइनल मैच का विजेता घोषित होने के बाद ICC के इस नियम की जमकर आलोचना हो रही है। पूर्व क्रिकेटर्स और क्रिकेट फैंस से लेकर बॉलीवुड सेलिब्रिटी भी इस नियम की आलोचना में शामिल है। भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह, मोहम्मद कैफ और रोहित शर्मा के बाद बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने ICC के इस नियम की आलोचना करते हुए ट्वीट किया है। 

अमिताभ ने लिखा, "आपके पास 2000 रुपए, मेरे पास भी 2000 रुपए। आपके पास 2000 रुपए का एक नोट, मेरे पास 500 के 4...कौन ज्यादा अमीर??? आईसीसी- जिसके पास 500 के 4 नोट वो ज्यादा रईस है। #Iccrules प्रणाम गुरुदेव।" एक अनय ट्वीट में अमिताभ ने आईसीसी के इस नियम को लेकर लिखा कि, "इसलिए मां कहती थी "चौका" बर्तन आना चाहिए।"

 

 

 

 

आईसीसी के इस नियम को लेकर युवराज सिंह ने कहा है कि, "मैं इस नियम को सही नहीं मानता। पूरी तरह से इस नियम से सहमत नहीं हूं, लेकिन रूल्स तो रूल्स हैं और इंग्लैंड ने आखिरकार वर्ल्ड कप जीत लिया है। मेरा दिल कीवी टीम के साथ था और उन्होंने अंत तक खिताब के लिए लड़ाई लड़ी। दोनों के बीच शानदार गेम हुआ और ये एक यादगार फाइनल था।’ उधर कुछ क्रिकेट प्रशंसकों ने इस नियम पर नाराजगी जताते हुए ट्वीट किया कि, "भले ही इंग्लैंड ने विश्व कप जीता हो, पर न्यूजीलैंड ने हमारा दिल जीता है।" 

बता दें कि वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल मुकाबला रविवार को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लॉर्ड्स के मैदान पर खेला गया था। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को 241 रनों का लक्ष्य दिया था, लेकिन ये मैच टाई हो गया। इसके बाद मैच के फैसले के लिए सुपर ओवर खेला गया, लेकिन ये भी टाई हो गया। आखिरकर मैच का फैसला बाउंड्री के आधार पर किया। इंग्लैंड की टीम ने मैच में ज्यादा बाउंड्री लगाई थी इसीलिए उसे विजेता घोषित किया गया। 

Created On :   16 July 2019 3:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story