2019 में ZTE पेश करेगा अपना पहला 5जी स्मार्टफोन

ZTE to launch its first 5G smartphone by early 2019 in the US confirms CEO.
2019 में ZTE पेश करेगा अपना पहला 5जी स्मार्टफोन
2019 में ZTE पेश करेगा अपना पहला 5जी स्मार्टफोन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ZTE ने पिछले साल MWC 2017 इवेंट में पहला 5जी स्मार्टफोन गीगाबिट पेश किया था। जिसके साथ कंपनी ने यह भी जानकारी दी थी कि लाइटनिंग-फास्ट 5जी मोबाइल इंटरनेट सर्विस के 2020 तक शुरू होने की संभावना है। उस दौरान कंपनी ने कहा था कि जेडटीई गीगाबिट दुनिया का पहला स्मार्टफोन है जिसमें 5जी सपोर्ट दिया गया है। जो कि बाजार में उपस्थित 4जी सर्विस की तुलना में 10 गुना अधिक बेहतर है। वहीं पिछले दिनों ट्विटर पर पहली बार 5G स्मार्टफोन की झलक दिखाई गई थी और अब नई रिपोर्ट के अनुसार कंपनी का पहला 5जी स्मार्टफोन 2019 में लॉन्च होगा।

 

Image result for ZTE OFFICE

 

सामने आई रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि दूरसंचार उपकरण निर्माताओं और वायरलेस मॉडम निर्माताओं के आधार पर उत्पादों को डिजाइन करना शुरू कर सकते हैं। दरअसल, क्वालकॉम और इंटेल ने 5जी मॉडम की घोषणा की है,जो इस साल या अगले साल रिलीज करने की योजना बना रहे हैं। खबरों की मानें तो  स्मार्टफोन और टेलीकॉम उपकरण निर्माता जेडटीई 2019 की शुरुआत में अपना पहला 5जी स्मार्टफोन रिलीज करने की योजना बना रहा है।

Bloomberg ने बताया कि जेडटीई के मोबाइल बिजनेस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी Lixin Cheng ने कहा कि योजना 5जी नेटवर्क की उपलब्धता और संगत चिपसेट की आपूर्ति के आधार पर बदल सकती है, लेकिन यह भी कहा कि 5जी टैबलेट या होम इंटरनेट हब की भी संभावनाएं हैं। अमेरिका में बहुत सारे दूरसंचार ऑपरेटरों ने कई राज्यों में निश्चित वायरलेस 5जी को फिक्स करने की संभावना के बारे में बात की है और यह जेडटीई को ग्राहक-आधार उपकरण बनाने की अपेक्षा करने के लिए अनुचित नहीं है।

 

Image result for zte 5g phone

 

जेडटीई अपने मॉडम नहीं बनाते हैं और आवश्यक घटकों के लिए यह क्वालकॉम और इंटेल पर काफी निर्भर है। क्वालकॉम और इंटेल स्मार्टफोन निर्माताओं की एक विस्तृत विविधता के लिए अपने मॉडम बेचते हैं, इसलिए जेडटीई जरूरी नहीं कि 5जी फोन के साथ पहला हो।

MWC 2017 में जानकारी दी गई थी कि कंपनी के 5जी स्मार्टफोन जेडटीई गीगाबिट में 360 डिग्री पैनोरैमिक वर्चुअल रियलिटी वीडियो और अल्ट्रा हाई-फाई म्यूजिक और वीडियो के लिए फास्ट डाउनलोड सपोर्ट दिया गया है। इसमें एक गीगाबाइट प्रति सेकेंड डाउनलोड गति होगी। साथ ही इसमें 360 डिग्री पैनोरेमिक वर्चुअल रियलिटी वीडियो के अलावा 4के वीडियो, इंस्टेंट क्लाउड स्टोरेज, अल्ट्रा हाई फाई और मूवी आॅन दी गो जैसे खास फीचर्स की सुविधा भी दी गई है।

 

Created On :   15 Jan 2018 7:04 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story