राष्ट्रीय: बिहार विश्वास मत के दौरान विपक्ष का 'वॉक आउट', सरकार के पक्ष में पड़े 129 वोट

बिहार  विश्वास मत के दौरान विपक्ष का वॉक आउट, सरकार के पक्ष में पड़े 129 वोट
बिहार विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार ने विश्वास मत हासिल कर लिया। वोटिंग के दौरान विपक्ष ने सदन से वॉक आउट कर दिया। इस दौरान सरकार के पक्ष में 129 वोट पड़े। 243 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत के लिए 122 वोट चाहिए था।

पटना, 12 फरवरी (आईएएनएस)। बिहार विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार ने विश्वास मत हासिल कर लिया। वोटिंग के दौरान विपक्ष ने सदन से वॉक आउट कर दिया। इस दौरान सरकार के पक्ष में 129 वोट पड़े। 243 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत के लिए 122 वोट चाहिए था।

दरअसल, 28 जनवरी को नीतीश कुमार ने महागठबंधन से अलग हटकर एनडीए के साथ सरकार बनाई थी। इसके बाद 12 फरवरी को सदन में विश्वास मत हासिल करना था।

हालांकि, इससे पहले राजद के नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने 'खेला होगा' कहकर बिहार की सियासत को गर्म कर दिया। इसके बाद सभी दलों ने अपने विधायकों को एकजुट करने को लेकर मोर्चाबंदी शुरू कर दी थी।

कांग्रेस ने अपने विधायकों को पहले ही हैदराबाद भेज दिया तो राजद ने अपने विधायकों को तेजस्वी आवास पर दो दिनों तक रोके रखा। भाजपा भी अपने विधायकों को कार्यशाला के नाम पर बोध गया ले गई।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   12 Feb 2024 12:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story