राहुल द्रविड़ ने अनुशासनात्मक मुद्दों पर टी20 टीम से इशान किशन की अनुपस्थिति की अटकलों को खारिज कर दिया

राहुल द्रविड़ ने अनुशासनात्मक मुद्दों पर टी20 टीम से इशान किशन की अनुपस्थिति की अटकलों को खारिज कर दिया
मोहाली, 10 जनवरी (आईएएनएस) भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बुधवार को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से ईशान किशन और श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति की अटकलों को खारिज कर दिया।

मोहाली, 10 जनवरी (आईएएनएस) भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बुधवार को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से ईशान किशन और श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति की अटकलों को खारिज कर दिया।

अनुशासनात्मक मुद्दों की उड़ती अफवाहों के विपरीत, द्रविड़ ने जोर देकर कहा कि चूक पूरी तरह से रणनीतिक थी और किसी भी व्यवहार संबंधी चिंताओं से रहित थी।

यह रहस्योद्घाटन तब हुआ जब इशान किशन और श्रेयस अय्यर दोनों ने 11 जनवरी से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में अफगानिस्तान का सामना करने के लिए निर्धारित भारत की 16 सदस्यीय टीम से खुद को गायब पाया। द्रविड़ ने प्री-सीरीज़ प्रेस कॉन्फ्रेंस में ईशान किशन के साथ स्थिति को स्पष्ट किया।

राहुल द्रविड़ ने कहा, “नहीं, बिल्कुल नहीं (अनुशासनात्मक मुद्दा)। ईशान किशन चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे. इशान ने ब्रेक के लिए अनुरोध किया, जिस पर हम दक्षिण अफ्रीका में सहमत हुए। हमने इसका समर्थन किया, उन्होंने अभी तक खुद को उपलब्ध नहीं कराया है, मुझे नहीं लगता कि उन्होंने अभी तक खुद को उपलब्ध कराया है। जब वह उपलब्ध होंगे, तो वह घरेलू क्रिकेट खेलेंगे और खुद को चयन के लिए उपलब्ध रखेंगे। "

द्रविड़ ने खुलासा किया कि किशन ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान मानसिक थकान के कारण ब्रेक का अनुरोध किया था, टीम प्रबंधन ने इस दलील का सम्मान किया और समर्थन किया।

श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति को संबोधित करते हुए, द्रविड़ ने अनुशासनात्मक चिंताओं की किसी भी धारणा को खारिज कर दिया और इसके बजाय टीम के भीतर भयंकर प्रतिस्पर्धा को जिम्मेदार ठहराया। अनुभवी बल्लेबाज, जो दक्षिण अफ्रीका में टी20 से भी बाहर रहे, को सीमित स्थानों के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें बाहर कर दिया गया। द्रविड़ ने मीडिया को आश्वासन दिया कि किसी भी खिलाड़ी से संबंधित अनुशासनात्मक मामलों के संबंध में चयनकर्ताओं के साथ कोई बातचीत नहीं हुई है।

राहुल द्रविड़ ने कहा, "निश्चित रूप से, श्रेयस अय्यर के मामले में, उन्हें शामिल न करने का कोई अनुशासनात्मक कारण नहीं है। यह सिर्फ इतना है कि वह चूक गए। टीम में बहुत सारे बल्लेबाज थे। श्रेयस चूक गए, उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में टी20 नहीं खेला , अगर आपने ध्यान दिया हो। वे बहुत सारे बल्लेबाज हैं और हर किसी को फिट करना आसान नहीं है। इसलिए, निश्चित रूप से, कोई अनुशासनात्मक कारण नहीं है। कम से कम मैंने चयनकर्ताओं के साथ ऐसी चीजों पर चर्चा नहीं की। "

--आईएएनएस

आरआर

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   10 Jan 2024 1:28 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story