राष्ट्रीय: प्रधानमंत्री मोदी का भाषण 8 भाषाओं में है उपलब्ध, भाजपा एआई तकनीक का कर रही है इस्तेमाल

प्रधानमंत्री मोदी का भाषण 8 भाषाओं में है उपलब्ध, भाजपा एआई तकनीक का कर रही है इस्तेमाल
लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जोर-शोर से जुटी भाजपा इस बार बड़े पैमाने पर एआई तकनीक का इस्तेमाल कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण अब देश की 8 भाषाओं में उपलब्ध है।

नई दिल्ली, 5 मार्च (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जोर-शोर से जुटी भाजपा इस बार बड़े पैमाने पर एआई तकनीक का इस्तेमाल कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण अब देश की 8 भाषाओं में उपलब्ध है।

प्रधानमंत्री मोदी आमतौर पर हिंदी में ही अपना भाषण देते हैं। उनके भाषण को अलग-अलग राज्यों की जनता को उनकी ही मातृभाषा में पहुंचाने के लिए भाजपा एआई डबिंग तकनीक का सहारा ले रही है।

इस तकनीक का इस्तेमाल कर प्रधानमंत्री मोदी के भाषण को देश की 8 भाषाओं बंगाली, कन्नड़, तमिल, तेलुगु, पंजाबी, मराठी, उड़िया और मलयालम में लोगों तक पहुंचाया जा रहा है। इसके लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अलग-अलग भाषा का अलग-अलग अकाउंट बनाया गया है।

एआई डबिंग तकनीक का इस तरह से इस्तेमाल करने के मामले में भाजपा दुनिया की पहली पार्टी बन गई है। वहीं, प्रधानमंत्री मोदी दुनिया के पहले ऐसे प्रधानमंत्री बन गए हैं, जिनके भाषणों को इतनी भाषाओं में लोगों तक पहुंचाया जा रहा है।

बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने काशी तमिल संगमम में अपने भाषण का लाइव अनुवाद करने के लिए एआई तकनीक का उपयोग किया था।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 March 2024 1:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story