राष्ट्रीय: मणिपुर में ताजा हिंसा में 2 की मौत, 5 घायल

मणिपुर में ताजा हिंसा में 2 की मौत, 5 घायल
हिंसा की ताजा घटनाओं में, मंगलवार को मणिपुर के कांगपोकपी और इंफाल पश्चिम जिले के सीमावर्ती इलाकों में उनके अस्थायी शिविर पर हमले के बाद दो ग्रामीण स्वयंसेवकों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

इंफाल, 30 जनवरी (आईएएनएस)। हिंसा की ताजा घटनाओं में, मंगलवार को मणिपुर के कांगपोकपी और इंफाल पश्चिम जिले के सीमावर्ती इलाकों में उनके अस्थायी शिविर पर हमले के बाद दो ग्रामीण स्वयंसेवकों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस के अनुसार, एक प्रतिद्वंद्वी समूह के सशस्त्र कैडरों ने कडांगबंद गांव के पास गांव के स्वयंसेवकों के शिविर पर हमला किया, जिसमें गांव के स्वयंसेवक एन. माइकल (33) और एम. खाबा (23) की मौत हो गई।

घायल व्यक्तियों को इलाज के लिए इंफाल के क्षेत्रीय आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में भर्ती कराया गया।

गांव के स्वयंसेवकों की हत्या से पहले दो प्रतिद्वंद्वी जातीय समूहों के सशस्त्र सदस्यों के बीच बंदूक से भीषण लड़ाई हुई।

जब गांव के बाकी स्वयंसेवकों ने हमले का जवाब दिया, तो प्रतिद्वंद्वी कैडर पीछे हट गए।

सूत्रों ने कहा कि एक घंटे बाद दोनों पक्ष कथित तौर पर फिर से एकजुट हो गए, मगर मंगलवार की रात फिर से भीषण मुठभेड़ शुरू हो गई।

सूत्रों ने बताया कि घटना के बाद कडांगबंद और पड़ोसी कौट्रुक गांवों से महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों सहित बड़ी संख्या में लोग सुरक्षित क्षेत्रों में भाग गए।

हालात पर काबू पाने के लिए सुरक्षा बल इलाके में पहुंच गए हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   31 Jan 2024 7:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story