खेल: बाबर ने तोड़ा गेल का रिकॉर्ड, टी20 में सबसे तेज 10,000 रन किए पूरे

बाबर ने तोड़ा गेल का रिकॉर्ड, टी20 में सबसे तेज 10,000 रन किए पूरे
पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम इस समय पाकिस्तान सुपर लीग में खेल रहे हैं। उन्होंने इस लीग के दौरान टी20 क्रिकेट में इतिहास रचा और एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम भी किया है।

नई दिल्ली, 21 फरवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम इस समय पाकिस्तान सुपर लीग में खेल रहे हैं। उन्होंने इस लीग के दौरान टी20 क्रिकेट में इतिहास रचा और एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम भी किया है।

बाबर आजम बुधवार को वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज क्रिस गेल को पीछे छोड़कर टी20 फॉर्मेट में सबसे तेज 10,000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

बाबर ने 271 पारियों में यह मुकाम हासिल किया। जबकि, क्रिस गेल को यह उपलब्धि हासिल करने में 285 पारियां लगीं।

भारत के विराट कोहली इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं, जिन्होंने इस मुकाम को हासिल करने के लिए 299 पारियां खेली।

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में पेशावर जाल्मी के लिए खेलने वाले बाबर को विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिए केवल छह रनों की जरूरत थी। उन्होंने कराची किंग्स के खिलाफ पीएसएल मैच में यह कारनामा कर दिखाया।

कुल मिलाकर, पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सबसे छोटे प्रारूप में 10,000 रन बनाने वाले 13वें खिलाड़ी बन गए। जिसमें गेल 14,562 रनों के साथ शीर्ष पर हैं, जबकि पाकिस्तान के शोएब मलिक 13,159 रनों के साथ सूची में तीसरे स्थान पर हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Feb 2024 11:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story