राष्ट्रीय: कर्नाटक में बजरंग दल ने हनुमान ध्वज अभियान किया शुरू

कर्नाटक में बजरंग दल ने हनुमान ध्वज अभियान किया शुरू
बजरंग दल और हिंदू संगठनों ने शुक्रवार को मांड्या जिले के केरागोडु गांव में हनुमान ध्वज को हटाए जाने की निंदा करते हुए पूरे कर्नाटक में हनुमान ध्वज अभियान शुरू किया, जिससे राज्य में विवाद पैदा हो गया है।

बेंगलुरु, 2 फरवरी (आईएएनएस)। बजरंग दल और हिंदू संगठनों ने शुक्रवार को मांड्या जिले के केरागोडु गांव में हनुमान ध्वज को हटाए जाने की निंदा करते हुए पूरे कर्नाटक में हनुमान ध्वज अभियान शुरू किया, जिससे राज्य में विवाद पैदा हो गया है।

बजरंग दल ने कहा कि यह अभियान 9 फरवरी तक चलाया जाएगा और साथ ही राज्य के सभी जिला आयुक्त कार्यालयों के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करने का भी आह्वान किया है।

बजरंग दल कर्नाटक दक्षिण प्रांत संयोजक के.आर. सुनील ने कहा कि मांड्या जिले में हनुमान ध्वज हटाने की घटना से हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं।

उन्होंने कहा, ''हिंदू समाज में जोश और विश्वास भरने के लिए यह अभियान शुरू किया गया है। हम लोगों से अनुरोध करते हैं कि वे राज्य के हर घर, हर मंदिर और हिंदू धार्मिक केंद्रों पर हनुमान ध्वज फहराएं।

9 फरवरी को सभी जिला आयुक्त कार्यालयों के समक्ष हनुमान चालीसा का पाठ भी किया जाएगा.''

उन्होंने कहा कि प्राथमिक मांग सरकार से केरागोडु गांव में हनुमान ध्वज फहराने का आग्रह करना है, जहां से इसे हटा दिया गया था।

उन्होंने कहा, ''अगर सरकार इनकार करती है तो अभियान जारी रहेगा।''

मांड्या जिले के केरागोडु गांव में 108 फीट ऊंचे ध्वज स्तंभ से हनुमान ध्वज को हटाने से राज्य में विवाद पैदा हो गया है, जिसके चलते सत्तारूढ़ कांग्रेस और विपक्षी भाजपा के बीच टकराव हुआ है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   2 Feb 2024 11:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story